समय पर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज जरूर लगवाएं: कुलवंत सिंह

पैरामेडिकल स्टाफ और आम लोगों की एक मीटिग का आयोजन किया गया।

JagranPublish:Thu, 18 Nov 2021 08:37 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 08:37 PM (IST)
समय पर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज जरूर लगवाएं: कुलवंत सिंह
समय पर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज जरूर लगवाएं: कुलवंत सिंह

जासं,बठिडा: सेहत विभाग बठिडा की तरफ से घर-घर दस्तक मुहिम के अंतर्गत सिविल सर्जन बठिडा की देखरेख में वीरवार को अर्बन प्रारंभिक सेहत केंद्र बेअंत नगर बठिडा में पैरामेडिकल स्टाफ और आम लोगों की एक मीटिग का आयोजन किया गया। इस मौके पर मेडिकल अफसर डा. रूपाली, स्टाफ नर्स गुरप्रीत कौर, एलएचवी मलकीत कौर, एएनएम हरजिदर कौर और मोहल्ला निवासी उपस्थित थे।

डिप्टी मास मीडिया अफसर कुलवंत सिंह ने बताया कि मुहिम के अंतर्गत जिन लाभपात्रियों की तरफ से 84 दिन पूरे होने उपरांत कोरोना टीकाकरन की दूसरी डोज नहीं लगवाई गई, वह जल्द से जल्द अपनी दूसरी खुराक नजदीकी सेहत केंद्र पर लगवाएं ताकि कोरोना की तीसरी लहर से मुकाबला किया जा सके। साथ ही मास्क का प्रयोग, शारीरिक दूरी और अपने हाथों की सफाई की तरफ खास ध्यान दें। जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए चलेगा अभियान: सीएस जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से घर-घर जाकर अभियान चलाएगा। इसके तहत वीरवार को सेहत अधिकारियों की बैठक सिविल सर्जन डा. तेजवंत सिंह ढिल्लों की अध्यक्षता में हुई। इसमें जिला परिवार कल्याण अधिकारी डा गुरदीप सिंह, डीएमसी डा. रमनदीप सिगला, शहरी नोडल अधिकारी डा. पामिल बंसल, आरएमओ डा. मुनीश गुप्ता, एसएमओ डा. इंद्रदीप सिंह सरां, जिला मास मीडिया अधिकारी जगतार सिंह बराड़ आदि शामिल हुए।

सीएमओ डा. तेजवंत सिंह ढिल्लों ने कहा कि यह अभियान जिले में शत-प्रतिशत कोरोना टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए शुरू किया गया है। अभियान के तहत गांवों और शहरों में स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर उन लोगों की सूची तैयार करेंगी, जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है और उन्हें टीकाकरण के लिए टीकाकरण केंद्रों पर आने के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने लोगों से स्वास्थ्य विभाग की टीमों को अपना पूरा सहयोग देने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत गर्भवती महिलाओं और विकलांग व्यक्तियों के टीकाकरण के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे।