गोद लिए बेटे के नाम पर जमीन करने की रंजिश में पहली पत्नी ने रिश्तेदारों संग मिलकर की थी हत्या

जिला मोगा के गांव नथुवाला गरबी निवासी 55 वर्षीय एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 05:08 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 11:59 AM (IST)
गोद लिए बेटे के नाम पर जमीन करने की रंजिश में पहली पत्नी ने रिश्तेदारों संग मिलकर की थी हत्या
गोद लिए बेटे के नाम पर जमीन करने की रंजिश में पहली पत्नी ने रिश्तेदारों संग मिलकर की थी हत्या

जासं, बठिडा : जमीन के बंटवारे को लेकर जनवरी 2019 में जिला मोगा के गांव नथुवाला गरबी निवासी 55 वर्षीय एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद शव खेत से संदिग्ध हालत में बरामद हुआ था। पुलिस ने व्यक्ति के गोद लिए बेटे के बयान पर अज्ञात लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया था। लेकिन पड़ताल करने के बाद डेढ़ साल बाद थाना दयालपुरा पुलिस ने मृतक की पत्नी बठिडा के गांव दयालपुरा मिर्जा निवासी व मृतक पूर्ण सिंह की पत्नी प्रीतम कौर, उसका रिश्तेदार जगतार सिंह, उसका बेटा मनमीत सिंह, उसकी पत्नी कुलवंत कौर, मोगा जिले के गांव दोसांझ निवासी जगजीत सिंह व मोगा के गांव गुंजी गुलाब सिंह निवासी गुरविदर सिंह के खिलाफ उस हत्याकांड में शामिल होने के आरोप में हत्या का केस दर्ज किया है।

पुलिस को शिकायत देकर मोगा निवासी व पूर्ण सिंह के गोद लिए बेटे गुरलवदीप सिंह ने बताया कि पूर्ण सिंह की तीन पत्नियां थी। उसकी अपनी कोई औलाद नहीं थी। दो पत्नियों के साथ तलाक होने के कारण पूर्ण सिंह अपनी पहली पत्नी प्रीतम कौर के साथ रहता था। इसके चलते वह उन दोनों की सेवा संभाल करने लगा। उसकी सेवा से खुश होकर पूर्ण सिंह ने उसे गोद ले लिया और उसके नाम पर दो किले जमीन कर दी। इतना ही नहीं पूर्ण सिंह ने पत्नी प्रीतम कौर के हिस्से की दो किले जमीन छोड़कर बाकी जमीन भी वसीयत के जरिए साल 2018 में उसके नाम पर करवा दी। शिकायतकर्ता के मुताबिक पूर्ण सिंह के मामा की पोती कुलवंत कौर जोकि दयालपुरा मिर्जा निवासी आरोपित जगतार सिंह की पत्नी है, उसे इस बात का एतराज था कि पूर्ण सिंह ने पत्नी प्रीतम कौर को कम जगह दी। इसके चलते उसने पंचायत बुलाकर प्रीतम कौर के हिस्से पांच किले जमीन करवाने की मांग की। इस पर पूर्ण सिंह सहमत भी हो गया। इसके बाद आठ अगस्त, 2018 को आरोपित कुलवंत कौर, प्रीतम कौर, जगतार सिंह, मनमीत सिंह, जगजीत सिंह व गुरविदर सिंह सब तहसील बाघापुराना आ गए। उक्त आरोपितों ने उसे व उसके पिता पूर्ण सिंह को धोखे में रखकर 5 किले के बजाय 15 किले जमीन प्रीतम कौर के नाम पर दी। वहीं आरोपितों ने प्रीतम कौर के हिस्से की 18 किले जमीन की रजिस्ट्री का बयाना उक्त आरोपितों ने छह सितंबर, 2018 को अपने नाम पर करवा लिया। इसकी शिकायत एसएसपी मोगा को दी गई और पुलिस ने मामले की पड़ताल करने के बाद आरोपित जगतार सिंह व जगदीप सिंह पर थाना बाघापुराना में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया।

इसके बाद उसके पिता पूर्ण सिंह ने रजिस्ट्री तुड़वाने के लिए बाघापुराना की कोर्ट में केस फाइल कर दिया। इस बीच उसके पिता पूर्ण सिंह को अधरंग का अटैक आ गया और उन्हें उपचार के लिए मोगा के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर आरोपित जगतार सिंह पहुंच गए और उसे घर से पैसे लेकर आने के लिए भेज दिया और उसके पिता पूर्ण सिंह को अपने साथ ले गए। इसके बाद 18 जनवरी, 2019 को गुरविदर सिंह निवासी दयालपुरा मिर्जा का फोन आया कि उसके पिता पूर्ण सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में हत्या कर दी गई है। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके पिता की हत्या उक्त आरोपितों ने की है क्योंकि उसके पिता पूर्ण सिंह ने जमीन को लेकर उनके खिलाफ कोर्ट में केस किया हुआ था। इसकी रंजिश में यह हत्या की गई है।

chat bot
आपका साथी