बठिंडा में वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बोले- सड़कें बनाने से नहीं, युवाओं को रोजगार देने से होता है विकास

वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने आढ़तियों को दिवाली की बधाई दी। वह आढ़तियों से मिलने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि अगर व्यापारी सही ढंग से काम करेंगे तो ही राज्य का विकास होगा। इसके लिए उनको किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी।

By Edited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 05:46 PM (IST) Updated:Sun, 01 Nov 2020 09:53 AM (IST)
बठिंडा में वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बोले- सड़कें बनाने से नहीं, युवाओं को रोजगार देने से होता है विकास
आढ़तियों को संबोधित करते हुए वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल। साथ हैं जसविंदर सिंह, तलविंदर सैनी व सोमनाथ (जागरण)

बठिंडा, जेएनएन।  वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने शनिवार को फ्रूट मंडी में आढ़तियों को दिवाली की बधाई दी। वह आढ़तियों से मिलने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि अगर व्यापारी सही ढंग से काम करेंगे तो ही राज्य का विकास होगा। इसके लिए उनको किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने आढ़तियों को हर प्रकार की मदद देने का भरोसा दिया। मंडी में बात करते हुए जब आढ़तियों ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने राज्य का विकास किया है तो मनप्रीत ने कहा कि सड़कों का निर्माण करना विकास नहीं, बल्कि युवाओं के लिए रोजगार के साधन पैदा करना विकास होता है।

उनका मकसद है कि जब तक पंजाब से बेरोजगारी खत्म नहीं हो जाती, तब तक वह अपना हर प्रयास करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने देश में लगने वाली तीन फार्मास्यूटिकल पार्क को लेकर बताया कि उन्होंने जमीन को एक रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से लीज पर देने के अलावा दो रुपये प्रति यूनिट बिजली देने की बात की है। जबकि अन्य पार्टियों के नेता उन पर जमीन बेचने का आरोप लगा रहे हैं। असल में उत्तर प्रदेश सरकार पार्क के लिए बिजली 2.50 रुपये यूनिट व जमीन को एक रुपये गज के हिसाब से दे रही है।

इस कारण उनका रेट सस्ता है और पार्क लगाने की मंजूरी पंजाब को मिल सकेगी। इसका फैसला 15 नवंबर को होगा, अगर यह सफल हो जाता है तो पंजाब में एक लाख नौकरियों के अवसर पैदा हो जाएंगे। इसके साथ शहर का भी विकास होगा। इस दौरान आढ़तियों ने मार्केट फीस व आरडीएफ में 1 फीसद की छूट देने पर वित्तमंत्री का धन्यवाद किया। इस मौके पर उनके साथ मार्केट कमेटी के सचिव बलकार सिंह के अलावा आढ़ती जसविंदर सिंह, तलविंदर सैनी, कुलविंदर सिंह, सोमनाथ, मनोहर लाल आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी