गुरुकाशी यूनिवर्सिटी में मनाया अध्यापक दिवस

गुरुकाशी यूनिवर्सिटी के गुरु गोबिद सिंह कालेज आफ एजुकेशन और यूनिवर्सिटी कालेज आफ एजुकेशन की तरफ से अध्यापक दिवस मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 09:47 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 09:47 PM (IST)
गुरुकाशी यूनिवर्सिटी में मनाया अध्यापक दिवस
गुरुकाशी यूनिवर्सिटी में मनाया अध्यापक दिवस

संवाद सूत्र, तलवंडी साबो: गुरुकाशी यूनिवर्सिटी के गुरु गोबिद सिंह कालेज आफ एजुकेशन और यूनिवर्सिटी कालेज आफ एजुकेशन की तरफ से अध्यापक दिवस मनाया गया। डीन डा. अमरदीप पाल की देखरेख में प्रभावशाली समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों की तरफ से अध्यापकों का सम्मान किया गया और सभ्याचारक व रंगारंग प्रोग्राम पेश किया गया।

समारोह में उपकुलपति डा. नीलम ग्रेवाल ने मुख्य मेहमान और प्रो. वाइस चांसलर डा. पुशपिदर सिंह औलख ने विशेष मेहमान के तौर पर शिरकत की। समारोह की शुरुआत डा. ग्रेवाल ने दीप प्रज्जवलित करके किया गया। इस मौके उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि दी और विद्यार्थियों को अपने अध्यपकों से सफल जीवन के गुर सिखने के लिए कहा। मंच संचालन की भूमिका रमनदीप कौर ने निभाई। इस मौके डा. दलजीत कौर, लवलीन सचदेवा, डा. आशा यादव, डा. जश्नदीप, प्रीति रतन, डा. शरणजीत कौर, डा. कुलदीप कौर का विशेष सहयोग रहा। आनलाइन डिबेट में संयमी ने पहले स्थान पर महाराजा रणजीत सिंह पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी में अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस पर अंतर कालेज आनलाइन डिबेट के मुकाबले करवाए गए। इस दौरान बरनाला व पटियाला जिले के विभिन्न कालेजों की आठ टीमों ने युवक भलाई विभाग आनलाइन लर्निंग शिक्षा के लिए एक वरदान की ओर से दिए गए दो विभिन्न विषयों पर भाग लिया।

कोविड महामारी के दौरान इंसानियत अलोप हो गई, इस इवेंट में हरेक टीम में से दो विद्यार्थी प्रतिभागी शामिल हुए। एक टीम भागीदार मोशन के लिए जबकि दूसरा मोशन के खिलाफ। मुकाबले की जजमेंट एआइआर एफएम की रीतू बाला व केंद्रीय यूनिवर्सिटी के पंजाबी विभाग के सहायक प्रोफेसर डा. अमनदीप सिंह ने की। ज्ञानी जैल सिंह कैंपस कालेज आफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलाजी के जीजेएस स्कूल आफ आर्किटेक्चर एंड प्लानिग के विश्वाजीत मंडल व संयमी ने पहला स्थान हासिल किया।

chat bot
आपका साथी