सुखबीर के समक्ष बोले कबड्डी खिलाड़ी, योग्यता अनुसार दी जाए नौकरी

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रधान व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल सोमवार को डबवाली रोड स्थित दफ्तर पहुंचे और कबड्डी खिलाड़ियों से मिले।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:43 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:43 PM (IST)
सुखबीर के समक्ष बोले कबड्डी खिलाड़ी, योग्यता अनुसार दी जाए नौकरी
सुखबीर के समक्ष बोले कबड्डी खिलाड़ी, योग्यता अनुसार दी जाए नौकरी

जागरण संवाददाता, बठिडा: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रधान व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल सोमवार को डबवाली रोड स्थित दफ्तर पहुंचे और कबड्डी खिलाड़ियों से मिले। इस दौरान उन्होंने जहां शिअद की सरकार आने पर कबड्डी कप करवाने की बात कही वहीं कबड्डी खिलाड़ियों की मांगें भी सुनीं। उनके साथ पूर्व मंत्री सिकंदर सिंह मलूका भी मौजूद थे।

इस दौरान खिलाड़ी सुरिदर पाल सिंह ने कबड्डी खिलाड़ियों का डोप टेस्ट, योग्यता के अनुसार नौकरी, स्कूलों में सर्कल स्टाइल कबड्डी विग बनाने, बेरोजगार पुराने खिलाड़ियों को नौकरी देने, एक कबड्डी एसोसिएशन बनाने, जिला या राज्य स्तर पर खेलने के लिए खर्चा देने और व‌र्ल्ड कप फिर से शुरू करने की मांग की। इसके अलावा कबड्डी खिलाड़ी गुरमीत मुढिया ने मांग की कि जहां भी कबड्डी टूर्नामेंट हो, वहां पर कम से कम दो बेस्ट खिलाड़ियों के डोप टेस्ट जरूर किए जाएं। इसी प्रकार व‌र्ल्ड कप खेलने वाले मक्खन सिंह मक्खी ने कहा कि कबड्डी खेलते समय अगर कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो लाखों का खिलाड़ी कौडि़यों का रह जाता है। सरकार को इनके बारे में भी सोचना चाहिए। उनकी भी मदद की जानी चाहिए। कबड्डी खिलाड़ियों के लिए अनिवार्य होगा डोप टेस्ट: मलूका सुखबीर सिंह बादल की मीटिग के दौरान पूर्व मंत्री सिकंदर सिंह मलूका ने कहा कि कबड्डी में कुछ गलत लोग आ गए हैं। इसको खत्म करने के लिए डोप टेस्ट अनिवार्य किया जाएगा। वहीं खिलाड़ियों को हर प्रकार की सुविधा दी जाएगी। इस मौके पर अकाली दल के प्रधान बलकार सिंह भोखड़ा, पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला, पूर्व विधायक दर्शन सिंह कोटफत्ता आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी