विद्यार्थियों को पुष्पा गुजराल साइंस सिटी का दौरा करवाया

डीएवी कालेज द्वारा बीए बीकाम बीकाम आनर्स व बीएससी मेडीकल नान मेडीकल बीबीए बीसीए के छात्रों ने पुष्पा गुजराल साइंस सिटी कपूरथला का शैक्षिक दौरा किया। इस टूर में 370 छात्रों व 14 प्राध्यापकों के साथ ले जाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:10 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:10 PM (IST)
विद्यार्थियों को पुष्पा गुजराल साइंस सिटी का दौरा करवाया
विद्यार्थियों को पुष्पा गुजराल साइंस सिटी का दौरा करवाया

संस, बठिडा : डीएवी कालेज द्वारा बीए, बीकाम, बीकाम आनर्स व बीएससी मेडीकल, नान मेडीकल, बीबीए, बीसीए के छात्रों ने पुष्पा गुजराल साइंस सिटी, कपूरथला का शैक्षिक दौरा किया। इस टूर में 370 छात्रों व 14 प्राध्यापकों के साथ ले जाया गया।

यात्रा का आयोजन पर्यावरणीय मुद्दों के प्रबंधन व जल संसाधनों में सुधार के लिए प्रौद्यगिकी के क्षरण व उद्देश्यपूर्ण उपयोग से संबंधित मुद्दों के प्रति छात्रों को जागरूक बनाने के किया गया। छात्रों ने सीवेज उपचार व वर्षा जल संचयन संयंत्रों के बारे में जानकारी अर्जित की।

इस अवसर पर प्रो. मीतु.एस. वाधवा, विभागाध्यक्ष रसायनशास्त्र विभाग ने कहा कि शैक्षिक यात्रा का आयोजन छात्रों को कक्षीय ज्ञान का व्यावहारिक अनुभव देने हेतु किया गया। प्राचार्य डा. राजीव कुमार शर्मा ने सभी संकाय सदस्यों का इस टूर को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के शैक्षिक टूर छात्रों को व्यावहारिक ज्ञान देती है व सीखने की क्षमता को बढ़ाती है।

chat bot
आपका साथी