क‌र्फ्यू में बिना पास दिखे तो होगी सख्त कार्रवाई, ई क‌र्फ्यू पास बनवाने के लिए ये साइट देखें

पंजाब सरकार ने कोरोना के मद्देनजर पब्लिक डीलिग से जुड़े कामों को कम करने के साथ ही प्रशासन को आनलाइन ई-क‌र्फ्यू पास जारी करने के आदेश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:51 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:51 PM (IST)
क‌र्फ्यू में बिना पास दिखे तो होगी सख्त कार्रवाई, ई क‌र्फ्यू पास बनवाने के लिए ये साइट देखें
क‌र्फ्यू में बिना पास दिखे तो होगी सख्त कार्रवाई, ई क‌र्फ्यू पास बनवाने के लिए ये साइट देखें

जागरण संवाददाता, बठिडा : पंजाब सरकार ने कोरोना के मद्देनजर पब्लिक डीलिग से जुड़े कामों को कम करने के साथ ही प्रशासन को आनलाइन ई-क‌र्फ्यू पास जारी करने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा आनलाइन ई-क‌र्फ्यू पास के लिए वेबसाइट ॥ह्लह्लश्चह्य://श्चड्डह्यह्य.श्चड्डद्बह्य.ठ्ठद्गह्ल.द्बठ्ठ पर अप्लाई कर सकते हैं। इस समय दुकानों को सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक खोलने के आदेश हैं, जिसके बाद तीन बजे से क‌र्फ्यू लग जाता है। जबकि शनिवार व रविवार को तो पूर्ण तौर पर क‌र्फ्यू रहेगा।

क‌र्फ्यू के दौरान सुबह पांच बजे तक कोई व्यक्ति घर से बाहर नहीं जाएगा। प्रशासन ने साफ कर दिया कि बिना क‌र्फ्यू पास के किसी को वाहन सड़क पर लाने की अनुमति नहीं मिलेगी।

दो तरह से यह लोग बनवा सकेंगे पास लाकडाउन पास

पंजाब में ट्रैवल करने के लिए लाकडाउन पास अनिवार्य होगा। लाकडाउन पास की आप्शन सिलेक्ट करने के बाद सिटीजन पास डेथ केस व इमरजेंसी ट्रैवल, एसेंशियल सर्विस मेंटीनेंस में म्यूनिसिपल सर्विस, पावर इलेक्ट्रिशन, टेलीकाम व सैनिटेशन, एसेंशियल सर्विस में एग्रीकल्चर एक्टिविटी, एनिमल फोडर, एटीएम बैंकिग, डिलीवरी वर्कर, फल, सब्जी, गैस, पेट्रोल, डीजल, किराना, इंडस्ट्री रिलेटेड, लंगर सेवा, दूध, अंडे व एसेंशियल चीजों की ट्रांसपोर्टेशन और हेल्थ वर्कर में डाक्टर, नर्स व संबंधित स्टाफ के अलावा सरकारी आफिशियल, मीडिया पास, सिक्योरिटी वर्कर पास व वैक्सीनेशन पास बनवाया जा सकेगा। ई रजिस्ट्रेशन

पंजाब में या पंजाब से बाहर ट्रैवल करने के लिए ई-रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसमें पंजाब में जाने या पंजाब से बाहर जाने के लिए जानकारी देनी होगी। इसमें वाहन की डिटेल देने के बाद तारीख व कहां जाना है, वह सारा कुछ भरना होगा।

-----------

ऐसे बनवाएं क‌र्फ्यू पास

-सबसे पहले लिक को ओपन करें।

-जिला और जो पास चाहिए उसे सिलेक्ट करें।

-पास कैटेगरी का आप्शन आएगा उसे फिल करें।

-डेथ केस, इमरजेंसी ट्रैवल जिसके लिए पास चाहिए हो सेलेक्ट करें।

-अपना एड्रेस, ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर, नाम भरें।

-जो पहचान पत्र जमा करना हो आधार, पैन या अन्य उसे सेलेक्ट करें।

-दो आइडी प्रूफ अटैच करें।

-वाहन और उसका नंबर फिल करें।

-डेट सेलेक्ट करें।

-जिस रीजन से पास चाहिए, उसे फिल करें।

-अंत में सब्मिट के बटन पर क्लिक करें।

chat bot
आपका साथी