बाघा रेलवे क्रासिग पर स्पीड ब्रेकर बने परेशानी का सबब

स्थानीय बाघा रेलवे क्रासिग के दोनों और रेल विभाग द्वारा बनाए गए स्पीड ब्रेकर वाहन चालकों के लिए मुसीबत का सबब बने हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:13 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:13 PM (IST)
बाघा रेलवे क्रासिग पर स्पीड ब्रेकर बने परेशानी का सबब
बाघा रेलवे क्रासिग पर स्पीड ब्रेकर बने परेशानी का सबब

संवाद सूत्र, रामा मंडी: स्थानीय बाघा रेलवे क्रासिग के दोनों और रेल विभाग द्वारा बनाए गए स्पीड ब्रेकर वाहन चालकों के लिए मुसीबत का सबब बने हुए हैं। रेलवे द्वारा रेल लाइनों पर बारिश का पानी रोकने के लिए बाघा रेलवे क्रासिग पर दोनों और बड़े-बड़े स्पीड ब्रेकर बनाए गए हैं जो किसी दीवार से कम नहीं है।

इस रेलवे क्रासिग से होकर गुजरने वाले वाहन स्पीड ब्रेकरों के कारण क्षतिग्रस्त हो रहे हैं, जिसका मुख्य कारण है स्पीड ब्रेकरों की ऊंचाई। इसके चलते जहां कारों के बम्पर टूट रहे हैं वहीं भारी वाहनों का निचला हिस्सा स्पीड ब्रेकरों से टकरा रहा है। हर समय ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है। वाहन चालकों ने बताया कि उन्होंने इतने बड़े स्पीड ब्रेकर कहीं नहीं देखे। स्पीड ब्रेकर रफ्तार कम करने के लिए बनाए जाते हैं न कि लोगों को परेशान करने के लिए। उन्होंने बताया की रेलवे फाटक बंद होने के कारण जहां वाहनों की लंबी कतारें लग जाती हैं वहीं स्पीड ब्रेकर की ऊंचाई ज्यादा होने के कारण वाहनों का निकलना भी मुश्किल हो गया है। रामसरा रोड पर सड़क निर्माण के कारण यह रास्ता काफी समय से बंद कर दिया गया है। दूसरी ओर जाने वाले रास्ते को बस्ती निवासियों ने बंद किया हुआ है, जिसके कारण रिफाइनरी के लिए आने जाने वाहनों को बाघा रेलवे क्रासिग से होकर गुजरना पड़ता है। वाहन चालकों ने रेलवे विभाग और जिला प्रशासन से मांग की कि स्पीड ब्रेकरों को तोड़ कर वहां कम ऊंचाई वाले स्पीड ब्रेकर बनाए जाएं ताकि यहां के निवासियों को राहत मिल सके।

chat bot
आपका साथी