कोरोना के छह नए मरीज मिले, एक्टिव केस 20

मंगलवार को बठिडा जिले में कोरोना के छह नए मरीज मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:36 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:36 PM (IST)
कोरोना के छह नए मरीज मिले, एक्टिव केस 20
कोरोना के छह नए मरीज मिले, एक्टिव केस 20

जासं,बठिडा: मंगलवार को बठिडा जिले में कोरोना के छह नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 20 हो गई, जबकि 12 मरीज घरेलू एकांतवास में हैं।

नए छह मरीजों में तीन मरीज बठिडा सैनिक छावनी से हैं। डीसी अरविद पाल सिंह संधू ने बताया कि पिछले 24 घंटे में दो कोरोना प्रभावित मरीज स्वस्थ हुए हैं। इसके अलावा कोरोना से कोई मौत नहीं हुई। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 591795 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 41798 पाजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें से 40731 प्रभावित मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 1047 कोरोना प्रभावित मरीजों की मौत हो चुकी है। 'हर घर दस्तक अभियान' के तहत जागरूकता वैन रवाना पंजाब सरकार और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के दिशा-निर्देशों के अनुसार कोरोना टीकाकरण के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए सिविल सर्जन डा. तेजवंत सिंह ढिल्लों की देखरेख में 'हर घर दस्तक अभियान' के तहत जागरूकता वैन भेजी गई।

इस मौके पर सहायक सिविल सर्जन डा. अनुपमा शर्मा ने हरी झंडी देकर वैन को रवाना किया। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. मीनाक्षी सिगला, जिला स्वास्थ्य अधिकारी उषा गोयल, डा. पामिल बांसल, डा. मनीष गुप्ता, जिला जनसंचार अधिकारी जगतार सिंह बराड़, उप जनसंचार अधिकारी कुलवंत सिंह, पवनजीत कौर सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे। डा. अनुपमा शर्मा ने कहा कि यह जागरूकता वैन जिले के प्रत्येक गांव में जाएगी और लोगों को टीकाकरण के बारे में जागरूक करेगी। कोविड टीकाकरण की दूसरी खुराक समय पर दी जानी चाहिए और दोनों खुराक की खुराक लेनी चाहिए। टीकाकरण का पूर्ण प्रभाव टीकाकरण के आधार पर किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी