फौजी चौक में दुकानें खोलने पर तीन गिरफ्तार, दुकानदारों ने लगाया जाम

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते पंजाब में मिनी लाकडाउन लागू किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 09:46 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 09:46 PM (IST)
फौजी चौक में दुकानें खोलने पर तीन गिरफ्तार, दुकानदारों ने लगाया जाम
फौजी चौक में दुकानें खोलने पर तीन गिरफ्तार, दुकानदारों ने लगाया जाम

जागरण संवाददाता, बठिडा: कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते पंजाब में मिनी लाकडाउन लागू किया गया है। इसके तहत सिर्फं जरूरी वस्तुओं की दुकानें ही खोलने की मंजूरी दी गई है। यह सबकुछ लोगों की सेहत के लिए ही किया जा रहा है। इसके बावजूद इसका विरोध शुरू हो गया है। मंगलवार को फौजी चौक में अधिकतर दुकानें खुल गई, जिन्हें पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बंद करवाया। साथ ही तीन दुकानदारों को गिरफ्तार भी किया। गुस्साए दुकानदारों ने फौजी चौक में जमकर हंगामा किया। इस दौरान उनके समर्थन में आए एक निहंगों ने भी जमकर हंगामा किया, जिन्हें भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उधर, मेहना चौक में भी दुकानदारों ने प्रदर्शन किया।

दरअसल, मंगलवार को मिनी लाकडाउन के बीच फौजी चौक में टायरों की दुकानें सुबह ही खुल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन लोगों को अरेस्ट कर लिया। विरोध में आसपास के दुकानदारों ने ट्रैफिक जाम कर दिया। थाना कोतवाली के एसएचओ दलजीत बराड़ पहले दुकानदारों के साथ बातचीत कर समस्या का हल निकालने की कोशिश की। इसी बीच वहां मौजूद दो निहंग पुलिस के साथ उलझने लगे। विरोध बढ़ता देख पुलिस ने उनको अरेस्ट करने की कार्रवाई शुरू की। उन्हें पकड़कर गाड़ी में बिठाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान पुलिस ने एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया, जो पुलिस की गाड़ी से छलांग लगाकर भाग गया। थाना कोतवाली के एसएचओ दलजीत बराड़ ने बताया कि हुल्लड़बाजी करने वालों के खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है। वहीं गिरफ्तार किए गए निहंग सिंहों ने बताया कि वे तो यहां पर दवा लेने के लिए आए थे, लेकिन पुलिस ने उनको अरेस्ट कर लिया।

उधर, मेहना चौक में कपड़े व कास्टमेटिक की दुकानें करने वाले दुकानदारों ने भी प्रदर्शन किया। कहा, कामकाज पहले ही मंदा है, ऊपर से उनकी दुकानें भी बंद करवा दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस ने दुकानें बंद करवाई। इस दौरान दुकानदार हैप्पी ने बताया कि उनके लिए अब घर चलाना मुश्किल हो गया है। सरकार को उनकी तरफ भी ध्यान देना चाहिए।

सिर्फ ये दुकानें या विभाग ही खुलेंगे

- करियाना स्टोर

- पेय पदार्थ

- फल-सब्जियां

- चारा

- खाने पीने के पदार्थ बनाने वाली इकाइयां

- पेट्रोल, डीजल व सीएनजी पंप

- मिल्क प्लांट, डेयरी इकाइयां, चारा व कैटल फीड बनाने वाली इकाइयां

- एलपीजी की सप्लाई घरेलू व व्यापारिक

- दवाइयां व अन्य फार्मेसी के स्टोर

- सेहत सेवाएं

- मेडिकल व सेहत से संबंधित मशीनरी के उत्पादक इकाइयां

- टेलीकाम आपरेटर

- बीमा कंपनियां

- बैंक व एटीएम

- डाकखाने

- गेहूं की ढुलाई, गोदामों में गेहूं को भेजना व सेंट्रल पूल में डिस्पैच के काम

- फसल कटाई वाली कंबाइनों की आवाजाही

- खेतीबाड़ी मशीनरी बनाने वाली इकाइयां

- पोल्ट्री पदार्थ में अंडे, मीट

- मोबाइल रिपेयर

- लेबोरेट्री, नर्सिंग होम व मेडिकल से संबंधित विभाग

chat bot
आपका साथी