पहले सेमेस्टर के छात्रों के लिए अभी नहीं खुलेंगे कालेज

कालेज व यूनिवर्सिटियों को पंजाब सरकार ने 21 जनवरी से खोलने की मंजूरी दे दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 09:52 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 09:52 PM (IST)
पहले सेमेस्टर के छात्रों के लिए अभी नहीं खुलेंगे कालेज
पहले सेमेस्टर के छात्रों के लिए अभी नहीं खुलेंगे कालेज

जागरण संवाददाता, बठिडा: कोरोना महामारी के कारण मार्च 2020 से बंद पड़े कालेज व यूनिवर्सिटियों को पंजाब सरकार ने 21 जनवरी से खोलने की मंजूरी दे दी है। इसको लेकर जिले के कालेजों व यूनिवर्सिटियों में भी तैयारी कर दी गई है। इससे पहले पंजाब सरकार ने पांचवीं से बारहवीं क्लास के बच्चों को भी स्कूल में आने की अनुमति दी है।

हालांकि बठिडा की सेंट्रल यूनिवर्सिटी में नए दाखिल हुए विद्यार्थियों के अलावा पहले सेमेस्टर के विद्यार्थियों को अभी कालेज आने की अनुमति नहीं दी गई है। तीसरे सेमेस्टर के विद्यार्थियों की क्लास कोरोना के नियमों को ध्यान में रखते हुए लगाई जाएगी। इसके अलावा कालेजों में क्लासों को सैनिटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया है। वहीं कालेज में एंट्री से पहले गेट पर भी सैनिटाइजर रखा गया है। वहीं शैक्षणिक संस्थानों में विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए आफलाइन व आनलाइन दोनों माध्यमों पढ़ाई जारी रखने की बात कही है। इसके अलावा होस्टल में जगह के हिसाब से रहने वाले विद्यार्थियों को कमरे अलाट किए जाएंगे। यह सारा कुछ आने वाले समय में परीक्षाओं को देखते हुए किया जा रहा है।

दूसरी तरफ एक दिन पहले आए नोटिफिकेशन के बाद बुधवार की छुट्टी होने के कारण कालेज व यूनिवर्सिटियां तैयारियों के लिए बंद रहे। बठिडा की सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रतिनिधि रोबिन कुमार ने बताया कि यूनिवर्सिटी में सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। क्लासों को कोरोना के नियमों को ध्यान में रखते हुए लगाया जाएगा। साथ ही होस्टल में भी एक छात्र को एक कमरे में ठहराया जाएगा। बाकी को अलग से पीजी लेने को कहा जाएगा।

chat bot
आपका साथी