सड़क के लिए छोड़ी जमीन पर कांग्रेसियों ने बनवाई दुकानें: सिंगला

पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला ने एक बार फिर कांग्रेस पर बीबीवाला रोड पर सड़क के लिए छोड़ी जगह पर दुकानें निकालने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Jul 2021 10:07 PM (IST) Updated:Thu, 01 Jul 2021 10:07 PM (IST)
सड़क के लिए छोड़ी जमीन पर कांग्रेसियों ने बनवाई दुकानें: सिंगला
सड़क के लिए छोड़ी जमीन पर कांग्रेसियों ने बनवाई दुकानें: सिंगला

जागरण संवाददता, बठिडा: पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला ने एक बार फिर कांग्रेस पर बीबीवाला रोड पर सड़क के लिए छोड़ी जगह पर दुकानें निकालने का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने नगर निगम के अधिकारियों की मिलीभगत से नक्शे भी पास करवा लिए, जिसके बाद अब दुकानों को बेचने की तैयारी की जा रही है, जबकि यहां पर आर्मी कैंट को जाने के अलावा एनडीआरएफ समेत कई गांवों के लोग जाते हैं। ऐसे में यह रोड बंद हो जाएगी। वहीं उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक वह जिदा हैं, तब तक तो किसी को भी यहां पर दुकानें नहीं निकालने देंगे।

सिगला ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि बीबीवाला रोड पर 200 फीट की मैप के अनुसार प्रपोज्ड रोड है। इस पर अब बठिडा के विधायक व उनके रिश्तेदार की शह पर सारा घपला किया जा रहा है। यहां तक कि दुकानें निकालने के लिए बोगस कागजात तैयार कर 925 गज जगह के लिए रजिस्ट्रियों को भी करवा लिया, जिसके बाद बिजली कनेक्शन भी दे दिए गए। यह सारा कुछ कांग्रेस की ओर से एक गिरोह बनाकर किया जा रहा है। इसके सरगना खुद बठिडा के विधायक हैं तो नगर निगम के अधिकारी भी इसके मेंबर हैं। इसका खुलासा बाद में किया जाएगा। अवैध माइनिंग में जांच नहीं, सीधे कार्रवाई की जाए

इसके साथ ही यह भी बताया कि कांग्रेस सरकार ने बेशक थर्मल की जमीन पर हो रही अवैध माइनिग की जांच के आदेश दे दिए हैं, लेकिन ऐसे में यह आदेश देना ठीक नहीं है, क्योंकि जब सारा मामला क्लियर है तो कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही। उन्होंने 2015 से लेकर आज तक की गूगल मैप की रिपोर्ट भी तैयार की, जिसमें दिखाया कि 2015 में कैसे थर्मल की जमीन पर झाड़ियां थीं। मगर अब यहां पर गढ्ढे खोद कर किस प्रकार से अवैध माइनिग की जा रही है। वह इस मामले में लगातार संघर्ष कर रहे हैं। इसके अलावा कांग्रेस के नेता शहर में लोगों को लूटने पर लगे हुए हैं, जिसको किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस मौके पर हरपाल ढिल्लों, हरजिदर सिंह शिदा, भूपिदर सिंह भूपा, दीनव सिगला आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी