पुडा की जमीन कोड़ियों के भाव खरीदने के आरोप में सीएम को लिखा पत्र

शिरोमणी अकाली दल के पूर्व विधायक व व्यापार विग के प्रधान सरूप सिगला ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नाम खुला पत्र लिखा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Oct 2021 01:12 AM (IST) Updated:Sat, 30 Oct 2021 01:12 AM (IST)
पुडा की जमीन कोड़ियों के भाव खरीदने के आरोप में सीएम को लिखा पत्र
पुडा की जमीन कोड़ियों के भाव खरीदने के आरोप में सीएम को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, बठिडा: शिरोमणी अकाली दल के पूर्व विधायक व व्यापार विग के प्रधान सरूप सिगला ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नाम खुला पत्र लिखते हुए पत्र में पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल द्वारा पुडा की मानसा रोड स्थित 1500 गज कामर्शियल जमीन को रेजिडेंशियल बनाकर कौड़ियों के भाव में लेने के मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। सिगला द्वारा इस पत्र की कापी डायरेक्टर सीबीआइ दिल्ली, मुख्य सचिव सिविल सचिवालय पंजाब चंडीगढ़, सचिव हाउसिग व शहरी विकास विभाग पंजाब, मनिस्टर हाउसिग व शहरी विकास पंजाब, राज्यपाल पंजाब, लोकपाल पंजाब, प्रधानमंत्री भारत सरकार व डायरैक्टर ईडी पंजाब को भी भेजी गई है।

सिगला ने पत्र में कहा कि सरकार के यह कौन से रूल हैं कि किसी भी विभाग व पंजाब के खजाने को लाखों रुपये का चूना लगाकर जगह अपने नाम करवा लो और विभाग व पंजाब सरकार पूरी तरह आंखें बंद कर ले। उन्होंने आरोप लगाया कि वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल द्वारा प्लाट नंबर 725/ 736 25,371 रुपये प्रति गज के हिसाब से खरीदे गए हैं, जबकि उक्त जगह का भाव लाखों रुपये प्रति गज है। इसका नींव पत्थर भी खुद मुख्यमंत्री द्वारा रखा गया। क्या वित्त मंत्री ने उन्हें धोखे में रखा। क्या मुख्यमंत्री जी भी इस घपले में शामिल हैं। यदि नहीं तो इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करवा कर डील को रद करवाया जाए। यदि इस खुले पत्र पर पंजाब सरकार जवाब नहीं देती है, तो समझा जाएगा कि पंजाब सरकार लोकहितों की नहीं, मंत्रियों द्वारा किए जाते घपलों की सरकार है। यहां कुछ नहीं हो सकता।

chat bot
आपका साथी