विश्वास नगर या पाताल लोक

गोनियाना रोड स्थित विश्वास नगर में निकाय चुनाव से ठीक पहले मेन रोड पर नए सीवरेज पर डाली गई मिट्टी गत मंगलवार को हुई बरसात में धंस गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 10:25 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 10:25 PM (IST)
विश्वास नगर या पाताल लोक
विश्वास नगर या पाताल लोक

जागरण संवाददाता, बठिडा: गोनियाना रोड स्थित विश्वास नगर में निकाय चुनाव से ठीक पहले मेन रोड पर नए सीवरेज पर डाली गई मिट्टी गत मंगलवार को हुई बरसात में धंस गई है। हालांकि हादसा नहीं हुआ, लेकिन अब वहां बड़ी दुर्घटना का डर बना हुआ है। करीब दस फुट गहरे गढ्डे पड़ गए हैं। इससे गुस्साए क्षेत्र के लोगों ने बुधवार को वहां पाताल लोक लिखकर बैनर लगा दिए और नगर निगम के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

रोष प्रदर्शन के दौरान मौके पर मौजूद ऋषि गोयल, संजीव जिदल, जगतार सिंह, लवदीप शर्मा, भूपिदर बांसल, शमशेर सिंह बंटी, हरमीत सिंह चहल, वरिदर शर्मा, अमृत लाल अग्रवाल आदि मोहल्ले के लोगों ने बताया कि विश्वास नगर की इस मेन रोड पर निकाय चुनाव से पहले नया सीवरेज डाला गया। अभी घरों को कनेक्शन दिए जाने बाकी हैं, लेकिन सीवरेज डालने के बाद इस पर अच्छी तरह से दबाकर मिट्टी नहीं डाली गई। इसी का नतीजा है कि बीते बरसात के बाद अनेक स्थानों पर मिट्टी नीचे धंस गई। आठ से लेकर दस फीट तक गहरे गड्ढे पड़ गए हैं, जोकि जानलेवा साबित हो सकते हैं। यहां घटिया स्तर पर निर्माण हो रहा है। लोगों ने इन गड्ढों को तुरंत अच्छी तरह से भरने की मांग की ताकि कोई हादसा न हो। उन्होंने इस संबंध में नगर निगम के अधिकारियों को शिकायत भी कर दी है। उधर, आरटीआइ एक्टिविस्ट और ग्राहक जागो संस्था के सचिव संजीव गोयल ने शहर माडल टाउन फे•ा-1 में 25 दिन पहले बनी सड़क के थोड़ी सी बारिश आने पर ही धंस जाने की स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारियों से लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह तक को शिकायत भेजी है। उन्होंने इस स़ड़क के निर्माण के दौरान भी घटिया मेटीरियल को लेकर शिकायत की थी, लेकिन आज तक उस पर कोई कार्रवाई नही हुई है।

chat bot
आपका साथी