बठिंडा में बिना मंजूरी गैस पाइपलाइन डालने के लिए उखाड़ी गलियां और सड़कें, नहीं की मरम्मत

बठिंडा में बिना मंजूरी लिए गैस की पाइपलाइन डालने के कारण पूरे शहर की हालत खराब हो रखी है। लेकिन इस तरफ न तो निगम ध्यान दे रहा है और न ही जिला प्रशासन। गैस पाइपलाइन डालने का कांट्रेक्ट गुजरात पाइपलाइन कंपनी को दिया गया है।

By Edited By: Publish:Mon, 09 Nov 2020 10:23 PM (IST) Updated:Tue, 10 Nov 2020 09:54 AM (IST)
बठिंडा में बिना मंजूरी गैस पाइपलाइन डालने के लिए उखाड़ी गलियां और सड़कें, नहीं की मरम्मत
नगर निगम कमश्निर बठिंडा बिक्रमजीत सिंह शेरगिल।

ठिंडा, जेएनएन। बठिंडा में बिना मंजूरी लिए गैस की पाइपलाइन डालने के कारण पूरे शहर की हालत खराब हो रखी है। लेकिन इस तरफ न तो निगम ध्यान दे रहा है और न ही जिला प्रशासन। गैस पाइपलाइन डालने का कांट्रेक्ट गुजरात पाइपलाइन कंपनी को दिया गया है। उन्होंने आगे इस कांट्रेक्ट को सबलेट कर दिया है और उनके उनकी ओर से सड़कें उखाड़ी जा रही हैं। इसके कारण पूरे शहर के लोग परेशान हो रहे हैं। यहां तक कि माडल टाउन के लोगों ने तो इसका विरोध भी कर दिया था और मामला पुलिस तक जा पहुंचा था। उसमें उक्त कंपनी के अधिकारियों ने सड़कों व गलियों को दोबारा से नया बनाने का लिखित आश्वासन देकर अपनी जान छुड़ाई थी।

माडल टाउन में गैस पाइपलाइन डालने के लिए जब मजदूर गलियों व सड़कों को उखाड़ रहे थे तो माडल टाउन के लोगों ने उनको रोक कर इसका विरोध किया। उन्होंने जब मजदूरों से पूछा कि आप किनकी आज्ञा से सड़कों की कटिंग कर रहे हैं तो मजदूरों ने कांट्रेक्ट लेने वाले व्यक्ति के साथ उनकी बात कराई। इसके बाद जब लोगों ने उनके साथ बात की तो उन्होंने आगे गुजरात पाइपलाइन कंपनी के अधिकारी से बात कराई। गुस्साए लोगों ने उनको मौके पर बुला कर पूछा कि जो सड़कें व गलियां उखाड़ी जा रही हैं। इसकी मंजूरी दिखाएं। लेकिन वह उनको कोई ऐसी मंजूरी नहीं दिखा पाया था। कंपनी के अधिकारी ने लिखित में ली है रिपेयर की जिम्मेदारी कंपनी के अधिकारी कंवर पवन सिंह ने लिखित में कहा कि कंपनी की ओर से डिमांड नोटिस पर माडल टाउन में काम किया जा रहा है, जिसकी अभी तक मंजूरी पेंडिंग है। हमारी ओर से कुछेक लोगों को सड़कों व गलियों को खोदने का काम दिया गया है। इन सड़कों व गलियों की रिपेयर करने की जिम्मेदारी हमारी है। हम इन गलियों व सड़कों को ठीक करके देंगे।

बल्ला राम नगर के लोग भी कर चुके हैं विरोध

इसी प्रकार बल्ला राम नगर के पूर्व पार्षद बेअंत ¨सह रंधावा की अगुआई में नगर के लोगों द्वारा भी इसका विरोध किया जा चुका है। बेअंत रंधावा ने कहा कि उक्त कंपनी द्वारा उनके इलाके की सभी गलियों को उखाड़ कर उनके हाल पर छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि अगर इनकी रिपेयर न की गई तो बरसात के दिनों में हालत और भी गंभीर हो जाएगी। अगर कंपनी ने उनके इलाके की उखड़ी पड़ी गलियों की रिपेयर न कराई तो वे इसको लेकर विरोध प्रदर्शन भी करेंगे और जिला प्रशासन व सरकार के पास कंपनी की शिकायत भी करेंगे।

सभी मंजूरी हैं हमारे पास : डीएम

गुजरात पाइपलाइन कंपनी के डीएम कंवर पवन सिंह ने कहा कि उनके पास सभी मंजूरियां हैं। बिना मंजूरी के कोई काम नहीं किया जा रहा। जबकि उनसे माडल टाउन के लोगों को लिखित में दिए आश्वासन के बारे में कहा गया कि उसमें तो आपने लिखा है कि अभी मंजूरी पेंडिंग है। तो उन्होंने कहा कि वे इसके बारे में कुछ नहीं बता सकते। वे मीडिया से बात करने के लिए आधिकारित नहीं हैं।

पाइपलाइन डालने के लिए हर क्षेत्र की मंजूरी लेनी पड़ती है। कंपनी के पास कई इलाकों की अभी भी मंजूरी नहीं है। जिन इलाकों की कंपनी के पास मंजूरी नहीं, उनमें वे रोड कटिंग या खुदाई नहीं कर सकते। हम इसकी जांच करवाएंगे।

बिक्रमजीत सिंह शेरगिल, कमिशनर, नगर निगम बठिंडा।

chat bot
आपका साथी