रमन ने मेयर, अशोक ने सीनियर डिप्टी मेयर व हरमंदर ने बठिंडा के डिप्टी मेयर के तौर पर संभाला पद

बठिडा की पहली महिला मेयर रमनदीप गोयल सीनियर डिप्टी मेयर अशोक कुमार व डिप्टी मेयर मास्टर हरमंदर सिंह की पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने ताजपोशी की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:39 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:39 PM (IST)
रमन ने मेयर, अशोक ने सीनियर डिप्टी मेयर व हरमंदर ने बठिंडा के डिप्टी मेयर के तौर पर संभाला पद
रमन ने मेयर, अशोक ने सीनियर डिप्टी मेयर व हरमंदर ने बठिंडा के डिप्टी मेयर के तौर पर संभाला पद

जागरण संवाददाता, बठिडा : बठिडा की पहली महिला मेयर रमनदीप गोयल, सीनियर डिप्टी मेयर अशोक कुमार व डिप्टी मेयर मास्टर हरमंदर सिंह की पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने ताजपोशी की। वित्त मंत्री ने उनको कुर्सी पर बैठाते समय कहा कि अब शहर की जिम्मेदारी आप पर है। उन्होंने कहा कि वे जब पहली बार जीते थे तो 2200 वोटों के अंतर से जीते थे लेकिन अब 19 हजार के अंतर से जीते हैं। यह ऐसे ही नहंी जीते, इसके लिए आप को भी भेदभाव न करके सभी लोगों के लिए काम करना होगा।

मनप्रीत बादल ने उनको मुबारकबाद देने के बाद शहर के विकास की जिम्मेदारी उन पर डाली। उन्होंने कहा कि आप ने बठिडा में राम राज पैदा करना है और भले ही हमको किसी ने वोट नहीं दिए लेकिन फिर भी उन सभी लोगों का काम करना है। उन्होंने सभी पार्षदों को ईमानदारी के साथ काम करने की नसीहत भी दी। उन्होंने आगे कहा कि सोमवार को निगम हाउस की एफएंडसीसी के लिए तीन पार्षदों का चयन किया जाएगा।

उन्होंने पार्षदों को कहा कि अभी हमने जिला योजना बोर्ड व नगर सुधार ट्रस्ट में भी कुछ पार्षदों को अटैच करना है। आप में से कुछ पार्षदों को इनमें एडजस्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आप बिना किसी भेदभाव के काम करेंगे तो आप में से ही भविष्य के विधायक निकलेंगे। उन्होंने पार्षदों से कहा कि उन्होंने बठिडा के डीसी, एसएसपी व अन्य अफसरों को इसी लिए बुलाया है ताकि वे उनकी रूह के वाकिफ हो सकें और भविष्य में उनको कोई दिक्कत न आए।

-----

विकास नहीं रुकेगा क्योंकि खजाने की चाबी बठिंडा के लोगों के हाथ में

मनप्रीत बादल ने कहा कि बठिडा का विकास अब रुकने वाला नहीं क्योंकि खजाने की चाबी बठिडा के लोगों के हाथों में है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण लोगों व अफसरों में फटीक पैदा हो गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली लहर मौके तो सरकार ने मेडिकल प्रबंध कर दिए थे। लेकिन अब पार्षदों की जिम्मेदारी है कि सभी लोग वैक्सीनेशन कराएं। क्योंकि दूसरी लहर के कोरोना का पहली लहर से बहुत अंतर है।

-----------

जगरूप गिल व अकाली पार्षद रहे नदारद

इस ताजपोशी समागम में छह बार लगातार जीतने वाले पार्षद जगरूप गिल व शिअद के सात पार्षद नदारद रहे। जगरूप गिल मेयर पद के प्रबल दावेदार थे। उनको मेयर न बनाए जाने के कारण वे मनप्रीत बादल से नाराज चल रहे हैं। महिला पार्षदों की जगह उनके पतियों ने लगाई हाजिरी

बठिडा के तीसरे नगर निगम के पहले हाउस के लिए भले ही महिलाओं की 50 फीसद रिजर्वेशन कर दी थी। लेकिन कांग्रेस की जीती हुई महिला पार्षदों के बजाय उनके पतियों ने ही उनकी हाजिरी लगाई। वार्ड नंबर 41,3,45,5,9,11,33,43 व 49 से महिला पार्षदों के पतियों ने ही उनकी जान पहचान कराई। उन्होंने कहा कि मैं फलां सिंह मेरी पत्नी इतने नंबर वार्ड से पार्षद चुनी गई है। कुछेक ने तो अपनी पार्षद पत्नी का नाम तक भी नहीं लिया। वार्ड नंबर 33 से जीती महिला पार्षद के ससुर ने वित्त मंत्री का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनकी पुत्रवधू पार्षद चुनी गई है।

chat bot
आपका साथी