बठिडा-बरनाला बाईपास के ग्रीन सिटी व बल्ला राम नगर के दोनों चौकों पर बनेगा ओवरब्रिज, सर्वे शुरू

नगर निगम के चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक पार्टियों ने इसका फायदा लेना शुरू कर दिया है। कांग्रेस सरकार को भी बरनाला बाईपास पर ग्रीन सिटी चौक व बल्ला राम नगर के चौक में होने वाले हादसों की याद आ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 05:14 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 05:14 PM (IST)
बठिडा-बरनाला बाईपास के ग्रीन सिटी व बल्ला राम नगर के दोनों चौकों पर बनेगा ओवरब्रिज, सर्वे शुरू
बठिडा-बरनाला बाईपास के ग्रीन सिटी व बल्ला राम नगर के दोनों चौकों पर बनेगा ओवरब्रिज, सर्वे शुरू

जागरण संवाददाता, बठिडा

नगर निगम के चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक पार्टियों ने इसका फायदा लेना शुरू कर दिया है। कांग्रेस सरकार को भी बरनाला बाईपास पर ग्रीन सिटी चौक व बल्ला राम नगर के चौक में होने वाले हादसों की याद आ गई है। इसके लिए अब फिर से रोड पर ओवरब्रिज का निर्माण करने की तैयारी की जा रही है जिसको दोनों चौकों के ऊपर से ही निकाला जाएगा। हालांकि यहां पर हो रहे हादसों को रोकने के लिए ट्रैफिक लाइट्स भी लगी हुई हैं मगर वह भी किसी काम नहीं आ रही हैं। नतीजा, यहां पर हो रहे हादसों में हर रोज बढ़ावा हो रहा है।

सड़क पर बनाए जाने वाले ओवरब्रिजों को लेकर कांग्रेस के सीनियर नेता जयजीत सिंह जोहल ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्ट की है। उन्होंने बताया है कि वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल की ओर से दिल्ली में नेशनल हाईवे अथार्टी आफ इंडिया के अधिकारियों से मुलाकात की गई है। बठिडा बरनाला रोड पर बने दोनों चौकों पर ओवरब्रिज बनाने को लेकर चर्चा की गई है। इस पर अधिकारियों ने अपनी सहमति देते हुए तीन महीनों में काम शुरू करने की बात की है। हालांकि यह प्रोजेक्ट अभी शुरुआती दौर में है। मगर इसका सर्वे शुरू हो गया है। अगर यह प्रोजेक्ट पूरा हो जाता है तो सड़क पर होने वाले हादसों में काफी हद तक कमी हो जाएगी। इस समय मलोट, अबोहर या मुक्तसर की तरफ से चंडीगढ़ को जाने वाले वाहन चालकों के साथ-साथ शहर के लोगों के लिए एक ही सड़क है।

बठिडा से चंडीगढ़ तक बनाई गई फोरलेन सड़क का काम 2015 में अकाली-भाजपा सरकार ने शुरू करवाया था। मगर इसका निर्माण कार्य दो साल बाद 2017 में पूरा हुआ था। रोड के निर्माण के समय बल्ला राम नगर व ग्रीन सिटी के चौक में कोई भी कट नहीं दिया गया। बाद में राजनीतिक दबाव में यहां पर कट तो दे दिया, लेकिन इसके साथ ही यहां पर हादसों में बढ़ोतरी हो गई। इनको रोकने के लिए यहां पर ट्रैफिक लाइट्स को भी लगाया गया, लेकिन इसके बाद भी अब लोग लाइट्स पर टाइम कम देखकर अपने वाहनों की स्पीड बढ़ा देते है। जिस कारण आए दिन सड़क पर हादसे होते हैं। जबकि रोड का निर्माण करने से पहले बनाए गए डिजाइन में रोज गार्डन के ओवरब्रिज से लेकर बीबीवाला चौक में बने ओवरब्रिज तक एक एलीवेटर रोड बनाने का भी प्रस्ताव डाला गया था, लेकिन वह किसी कारण पूरा नहीं हो सका। जिसके चलते सड़क को बनाया गया। वहीं अब हादसे बढ़े तो सरकार को फिर से ओवरब्रिज बनाने की याद आई। असल में यह सीधे सीधे नगर निगम के चुनावों में फायदा लेने की तैयारी है। जिसका अंदाजा सीधे सीधे कांग्रेस की तरफ से फेसबुक पर पोस्ट की गई विडियो से लगाया जा सकता है, क्योंकि इसमें कांग्रेस के सीनियर नेता के साथ पार्षद रह चुके कांग्रेस के नेताओं को भी शामिल किया गया है।

chat bot
आपका साथी