लीड स्कूल का बेहतर शिक्षा देने के लिए स्कूलों से अनुबंध

शिक्षा क्षेत्र की प्रौद्योगिकी कंपनी लीड स्कूल ने बच्चों के लिए घर से पढ़ाई के तहत लीड स्कूल एट होम सेवा शुरू की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 05:51 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 05:51 PM (IST)
लीड स्कूल का बेहतर शिक्षा देने के लिए स्कूलों से अनुबंध
लीड स्कूल का बेहतर शिक्षा देने के लिए स्कूलों से अनुबंध

संवाद सहयोगी, रामा मंडी (बठिंडा) : शिक्षा क्षेत्र की प्रौद्योगिकी कंपनी लीड स्कूल ने बच्चों के लिए घर से पढ़ाई के तहत 'लीड स्कूल एट होम' सेवा शुरू की है। यह एक ऑनलाइन लाइव स्कूल सुविधा है जो बच्चों को घर पर पढ़ाई जारी रखने में मदद करती है। कंपनी का दावा है कि इससे आने वाले दिनों में लाखों विद्यार्थी लाभांवित होंगे।

वीरवार को स्थानीय बंगी रोड स्थित डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में लीड स्कूल कंपनी के अधिकारियों लवदीप कासवन व हरविदर सिंह ने कंपनी द्वारा छात्रों को आनलाइन पढ़ाई करवाने वाली इस एप के बारे में जानकारी दी और स्कूल प्रबंधन के साथ एक एमयू साइन किया। कंपनी अधिकारियों ने बताया कि इस सुविधा के जरिए कंपनी पाठ्यक्रम के बचे हुए हिस्सों के लिए लाइव आनलाइन कक्षाएं चलाएगी। इसमें किसी भी कक्षा का छात्र उस पाठ या अध्याय से पढ़ाई चालू कर सकेगा जहां तक उसे स्कूल बंद होने से पहले पढ़ाया गया था।

लीड स्कूल के अधिकारी लवदीप कासवन ने बताया कि स्कूल के साथ किए गए अनुबंध के अनुसार सभी शिक्षकों को कंपनी की ओर से टैब दिए जाएंगे। सभी कक्षाओं को एलसीडी से लैस किया जाएगा जिससे कि शिक्षक बेहतर तरीके से स्कूली बच्चों को आनलाइन पढ़ाई करवा सकें।

chat bot
आपका साथी