ठेका मुलाजिमों ने बठिडा-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे किया जाम, ट्रैफिक में जूझते रहे लोग

ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा की ओर से पक्के रोजगार की मांग को लेकर बठिडा- चंडीगढ़ नेशनल हाईवे स्थित बीबीवाला चौक में धरना लगा दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:53 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:53 PM (IST)
ठेका मुलाजिमों ने बठिडा-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे किया जाम, ट्रैफिक में जूझते रहे लोग
ठेका मुलाजिमों ने बठिडा-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे किया जाम, ट्रैफिक में जूझते रहे लोग

जागरण संवाददाता, बठिडा : ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा की ओर से पक्के रोजगार की मांग को लेकर बठिडा- चंडीगढ़ नेशनल हाईवे स्थित बीबीवाला चौक में धरना लगा दिया गया। मुलाजिमों की ओर से यह धरना मंगलवार सुबह ही लगा दिया था, जो देर शाम तक जारी रहा। ठेका मुलाजिमों ने आरोप लगाया कि पंजाब सरकार ने 36 हजार मुलाजिमों को पक्का करने का वादा किया है, लेकिन इसमें सभी विभागों के मुलाजिम पक्के नहीं हो रहे हैं। यहां तक कि नए बनाए गए एक्ट में उनको बाहर भी निकाल दिया है, जिस कारण उनके द्वारा धरना लगाया गया है।

दूसरी तरफ मुलाजिमों की ओर से लगाए गए धरने के कारण दिनभर शहर के लोग परेशान होते रहे। बाहर से आने वाले लोगों को चंडीगढ़ जाने के लिए अन्य रास्तों का सहारा लेना पड़ा, तो चंडीगढ़ से बठिडा की तरफ आने वाले लोगों को भुच्चो मंडी से ही गांवों में होकर शहर में आना पड़ा। जबकि बठिडा से चंडीगढ़ को जोड़ने वाली यह एक मुख्य सड़क है, जिस पर हर रोज 10 हजार के करीब वाहन गुजरते हैं। ऐसे में सड़क को बंद कर देना लोगों के लिए परेशानी का कारण बन गया है। जबकि धरने के कारण सड़क पर वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लग गई। हालांकि ट्रैफिक जाम को खुलवाने के लिए पुलिस मुलाजिम भी तैनात रहे। लेकिन सड़क पर वाहनों का ट्रैफिक इतना ज्यादा होता है कि यह उनकी समझ से भी बाहर हो गया। पुलिस की ओर से दिन भर ट्रैफिक का रूट ही डायवर्ट किया गया।

दोपहर के समय तक जब जाम नहीं खुला तो परेशान वाहन चालक प्रदर्शनकारियों से उलझ गए, जिनकी एक नहीं सुनी गई। प्रदर्शनकारी जाम में फंसे लोगों से भी बहस करते हुए नजर आए। इसके बाद लोगों ने मौके पर तैनात डीएसपी आशवंत से भी बात की, लेकिन उनके द्वारा भी सिर्फ भरोसा ही दिया गया। जाम में फंसे वाहनों में बैठे लोग दिन भर परेशान हो गए। बच्चे व महिलाएं तो कारों से बाहर भी नहीं निकल सके। इसके अलावा कई लोग दिहाड़ी पर वाहन करके आए थे, जिनको अपनी दिहाड़ी की चिता थी। वहीं लोगों ने यह भी बोल दिया कि हर कोई मजबूरी में बाहर निकलता है, ऐसे में उनको रास्ता दिया जाए।

हरीश चौधरी का भी किया था विरोध

ठेका मुलाजिमों की ओर से कुछ दिन पहले बठिडा पहुंचे कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी का भी विरोध किया गया था। इस दौरान पुलिस ने ठेका मुलाजिमों को पकड़कर थर्मल थाने में बंद कर दिया था।

सरकार अपना वादा पूरा करे : यूनियन नेता

यूनियन के नेता जगसीर सिंह भंगू ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से चुनावों से पहले सभी विभागों के मुलाजिमों को पक्का करने का वादा किया था। आज तक इसमें से किसी भी मुलाजिम को पक्का नहीं किया गया। यहां तक कि अब नया एक्ट बनाकर उनको पक्का करने की कैटेगरी से बाहर निकाल दिया गया है। इसके चलते उनके द्वारा विरोध किया जा रहा है। वहीं मुलाजिमों का धरना तब तक जारी रहेगा, जब तक सरकार उनको पक्का करने का वादा नहीं करती।

chat bot
आपका साथी