बारदाना न मिलने से परेशान किसानों ने लगाया जाम

भारतीय किसान यूनियन सिद्धूपुर की अगुआई में नेशनल हाईवे पर धरना लगाकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 09:59 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 09:59 PM (IST)
बारदाना न मिलने से परेशान किसानों ने लगाया जाम
बारदाना न मिलने से परेशान किसानों ने लगाया जाम

संसू, भीखी: बारदाने की सप्लाई न होने से परेशान किसानों ने भारतीय किसान यूनियन सिद्धूपुर की अगुआई में नेशनल हाईवे पर धरना लगाकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

गांव बीर खुर्द, ढैपई व हीरो कलां के किसानों ने कहा कि सरकार जान-बुझकर किसानों को रेशान कर रही है। बारदाने की कमी की जा रही है। एक ओर किसान कृषि कानून को रद करवाने के लिए दिल्ली में संघर्ष कर रहे हैं, वहीं प्रदेश सरकार किसानों की फसल की समय पर खरीद नहीं कर रही। अगर सरकार ने जल्द से जल्द बारदाने का प्रबंध न किया तो आने वाले समय में कड़ा संघर्ष किया जाएगा। वहीं किसानों से बातचीत करने पहुंचे पनसप के जिला मैनेजर अमित लुथरा ने विश्वास दिलाया कि बारदाने की कमी को पूरा करने के लिए आढ़तियों को बी क्लास बारदाने का प्रयोग करने की इजाजत दे दी गई है। आढ़तियों की हर मुश्किल का हल किया जाएगा। आढ़ती व किसान नेताओं की डीएम से हुई बातचीत के बाद धरना उठा दिया गया ।

इस अवसर पर किसान नेता तोता राम, महिदर सिंह, ज्ञानी गुरमेल सिंह हीरो, लीला सिंह, सुखदेव सिंह, काका सिंह, केवल सिंह, जीता सिंह, भोला सिंह, धनजीत सिंह, गुलाब सिंह, गुरप्यार सिंह के अलावा पनसप के इंस्पेक्टर मंगत राम, मलकीत सिंह, मंडी सुपरवाइजर भुपिदर सिंह, गुरविदर शर्मा, आढती एसोसिएशन के राजपाल बांसल, विजय कुमार, साधू राम, सतपाल मत्ती मौजूद थे। नाइट क‌र्फ्यू के उल्लंघन में दो पर केस थाना कोतवाली की पुलिस ने नाइट क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने के मामले में दो लोगों पर केस दर्ज किया है। सहायक थानेदार गुरमुख सिंह ने बताया कि उनके द्वारा फायर ब्रिगेड चौक के पास गश्त की जा रही थी। इस दौरान दो लोग नाइट क‌र्फ्यू में घूमते हुए नजर आए। पुलिस ने बठिडा के नंद किशोर व मनप्रीत कौर पर केस दर्ज किया है। हालांकि दोनों को जमानत पर रिहा कर दिया है।

chat bot
आपका साथी