छठे पे कमीशन की रिपोर्ट के विरोध में काम ठप किया

पंजाब सरकार की ओर से लागू की गई छठे पे कमीशन की रिपोर्ट के विरोध में पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल सर्विस यूनियन ने जिला प्रधान राजवीर सिंह की अगुआई में दफ्तरों में काम बंद कर प्रदर्शन किया। मुलाजिमों की हड़ताल के कारण सभी सरकारी दफ्तरों में काम बंद रहा। यहां तक कि तहसील दफ्तर में रजिस्ट्रियां नहीं हो पाई तो अन्य दफ्तरों से लोगों के विभिन्न प्रकार के सर्टिफिकेट पास नहीं हो पाए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:29 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:29 PM (IST)
छठे पे कमीशन की रिपोर्ट के विरोध में काम ठप किया
छठे पे कमीशन की रिपोर्ट के विरोध में काम ठप किया

जागरण संवाददाता, बठिडा : पंजाब सरकार की ओर से लागू की गई छठे पे कमीशन की रिपोर्ट के विरोध में पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल सर्विस यूनियन ने जिला प्रधान राजवीर सिंह की अगुआई में दफ्तरों में काम बंद कर प्रदर्शन किया। मुलाजिमों की हड़ताल के कारण सभी सरकारी दफ्तरों में काम बंद रहा। यहां तक कि तहसील दफ्तर में रजिस्ट्रियां नहीं हो पाई तो अन्य दफ्तरों से लोगों के विभिन्न प्रकार के सर्टिफिकेट पास नहीं हो पाए।

मुलाजिमों ने तहसील दफ्तर में लगाए धरने के दौरान आरोप लगाया गया कि रिपोर्ट में मुलाजिमों को 2.25 के साथ कलेक्शन की प्रोविजन दी गई है, जिसका मुलाजिम वर्ग को कोई फायदा नहीं होगा। इसके साथ मुलाजिमों के भत्ते घटाए जाने के अलावा कुछ कट भी लगाए गए हैं। वहीं रिपोर्ट में 1 जनवरी 2019 से सरकार द्वारा रहते महंगाई भत्ते की किश्तों का तो कोई जिक्र ही नहीं किया गया। इसके चलते मुलाजिमों ने दफ्तरों में काम बंद कर वाकआउट किया। घटाए गए भत्तों को बहाल करने की अपील करने के अलावा रिपोर्ट को रद करने के लिए कहा। वहींमुलाजिमों के दफ्तरों में काम न करने से जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में अपने विभिन्न प्रकार के काम करवाने के लिए आने वाले लोगों को काफी परेशानी हुई। इस दौरान मुलाजिमों ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वह हड़ताल करेंगे। इस मौके पर बलदेव सिंह, दीदार सिंह, गुरप्रीत सिंह, गुरचरन सिंह, गुरसेवक सिंह, पूजा, नरेश कुमार, पलविदर सिंह, परमजीत सिंह, सुरिदर सिंह, कैलाश शर्मा, साहिल सिगला और अन्य लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी