प्राइवेट एडेड स्कूल्स एसोसिएशन ने वैक्सीनेशन की शर्त में मांगी छूट

प्राइवेट एडेड स्कूल्स एसोसिएशन की ओर से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के नाम मागपत्र भेजा गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 09:48 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 09:48 PM (IST)
प्राइवेट एडेड स्कूल्स एसोसिएशन ने वैक्सीनेशन की शर्त में मांगी छूट
प्राइवेट एडेड स्कूल्स एसोसिएशन ने वैक्सीनेशन की शर्त में मांगी छूट

संस, बठिडा: प्राइवेट एडेड स्कूल्स एसोसिएशन की ओर से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के नाम मागपत्र भेजा गया। एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि पंजाब सरकार ने स्कूल खोलने की इजाजत दे दी है, लेकिन इससे पहले अध्यापकों व स्टाफ की वैक्सीनेशन की शर्त भी रखी है।

उन्होंने कहा कि इस समय वैक्सीन न होने के कारण वैक्सीनेशन काफी धीमी चल रही है। पहली डोज लगवा चुके लोगों को दूसरी डोज में समय लग रहा है। इसलिए इन नियमों में छूट दी जाए। वहीं सिर्फ टीचर्स व नान टीचिग स्टाफ को ही वैक्सीनेशन के लिए कहा जा रहा है। बच्चों के अभिभावकों को नहीं, जबकि बच्चे स्कूल में सिर्फ छह घंटे बिताएंगे और घर में 18 घंटे। इसलिए अभिभावकों के लिए वैक्सीनेशन की शर्त रखी जाए। मांग पत्र में कहा गया कि जो लेडी स्टाफ गर्भवती है, वह वैक्सीनेशन नहीं करवा सकती। इस पर भी विचार किया जाए। इस दौरान पेटर्न एमएमल अरोड़ा, प्रदेश प्रधान विनोद कुमार खुराना, महासचिव मोहिदर सिंह भोला भी उपस्थित थे। चुनाव ड्यूटी में तैनात हर मुलाजिम का टीकाकरण जरूरी राज्य में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही जहां राजनीतिक पार्टियों ने लोगों के साथ तालमेल बनाना शुरू कर दिया है, वहीं प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से भी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से चुनाव में ड्यूटी करने वाले सभी मुलाजिमों के लिए विभागों को पत्र जारी किया गया है। पत्र में स्पष्ट किया गया है कि चुनाव ड्यूटी में तैनात हर मुलाजिम का टीकाकरण जरूरी होगा। इसके लिए सभी मुलाजिम टीकाकरण करवा कर इसकी रिपोर्ट 31 अगस्त तक चुनाव दफ्तर में जमा करवाएं।

दूसरी तरफ यह पत्र मिलने के बाद सभी सरकारी दफ्तरों के मुलाजिमों, जिन्होंने अब तक टीकाकरण नहीं करवाया, वे इसके लिए तैयार हो गए हैं। पत्र में ड्यूटी करने वाले मुलाजिमों को आठ कैटेगिरी में बांटा गया है। इसके तहत वोट बनाने वाले सुपरवाइजर, डाटा एंट्री आप्रेटर, दफ्तरी मुलाजिमों को शामिल किया गया है। हालांकि कई मुलाजिम अब भी टीकाकरण को लेकर चल रही अफवाहों के चलते टीकाकरण करवाने से भाग रहे हैं। ऐसे में जिला प्रशासन ने सख्त हिदायत जारी की है कि 31 अगस्त तक सभी मुलाजिमों को कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक डोज जरूर लगी हो और उसका सर्टिफिकेट चुनाव दफ्तर में जमा करवाया जाए।

chat bot
आपका साथी