600 रुपये की कटौती पर पावरकाम के ठेका कर्मियों ने दिया धरना

पश्चिम जोन के चीफ इंजीनियर के दफ्तर के समक्ष धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 10:06 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 10:06 PM (IST)
600 रुपये की कटौती पर पावरकाम के ठेका कर्मियों ने दिया धरना
600 रुपये की कटौती पर पावरकाम के ठेका कर्मियों ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, बठिडा: पावरकाम के ठेका मुलाजिम संघर्ष कमेटी ने शुक्रवार को पश्चिम जोन के चीफ इंजीनियर के दफ्तर के समक्ष धरना दिया।

कमेटी के प्रधान गुरविदर सिंह, महासचिव खुशदीप सिंह, कर्मजीत सिंह, जगजीत सिंह, इकबाल सिंह ने कहा कि बिना जानकारी दिए उनके वेतन से 600 रुपये की कटौती शुरू कर दी गई है, जिसका दो लाख रुपये का बीमा किया जाएगा। अगर पावरकाम मैनेजमेंट को उनकी इतनी ही फिक्र है तो यह बीमा अपने पास से क्यों नहीं करवाया जा रहा। उनकी आर्थिक हालत पहले ही खराब है। अगर 600 रूपये की कटौती बंद नहीं की गई तो वे कड़ा संघर्ष शुरू करने के लिए मजबूर होंगे। पावरकाम इंजीनियर कल से संघर्ष पर, धान की रोपाई होगी प्रभावित धान की रोपाई 10 जून से शुरू होने जा रही है, लेकिन पावरकाम के इंजीनियरों ने सोमवार से संघर्ष शुरू करने का एलान कर दिया है। इस कारण बिजली की कमी से धान की रोपाई प्रभावित हो सकती है। संघर्ष के तहत पावरकाम के इंजीनियर शाम पांच से सुबह नौ बजे तक अपने मोबाइल फोन बंद रखेंगे। वहीं 15 जून से सरकारी वाट्सएप ग्रुपों से भी बाहर हो जाएंगे और सरकारी सिम मैनेजमेंट को सौंपेंगे। पीएसइबी इंजीनियर के समूह सदस्य मास लीव पर जाएंगे। यह फैसला शनिवार को पीएसइबी इंजीनियर्स एसोसिएशन के बठिडा रीजन की हुई बैठक के दौरान लिया गया।

एसोसिएशन के रीजन सचिव मिलन जैन व एसोसिएट सदक्य धर्मवीर दुग्गल ने बताया कि एसोसिएशन की सेंटर बाडी की तरफ से बार-बार मैनेजमेंट के साथ मीटिग की गई, लेकिन उनकी मांगों का निपटारा नहीं किया जा रहा। पावरकाम मैनेजमेंट की ओर से अब तक वेज फारमेशन कमेटी का गठन नहीं किया गया, जिससे मैनेजमेंट की तरफ से ट्राई पार्टी समझौते का बार-बार उल्लंघन किया जा रहा है। इसका सीधा संबंध पावर इंजीनियर के वेतन के साथ है।

chat bot
आपका साथी