पुलिस ने मामला दर्ज होने पर नहीं की गिरफ्तारी, आरोपितों ने अदालत से ली जमानत

थाना कैंट पुलिस पर मामले में नामजद आरोपित लोगों पर कोई भी कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगाए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 09:57 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 09:57 PM (IST)
पुलिस ने मामला दर्ज होने पर नहीं की गिरफ्तारी, आरोपितों ने अदालत से ली जमानत
पुलिस ने मामला दर्ज होने पर नहीं की गिरफ्तारी, आरोपितों ने अदालत से ली जमानत

जासं,बठिडा: प्यार में धोखा मिलने के बाद खुदकुशी करने वाले गांव फूस मंडी के नौजवान लवप्रीत सिंह के पारिवारिक सदस्यों ने शुक्रवार को बठिडा में प्रेसवार्ता कर थाना कैंट पुलिस पर मामले में नामजद आरोपित लोगों पर कोई भी कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगाए।

पीड़ित परिवार का आरोप है कि उनके बेटे को खुदकुशी करने के लिए मजबूर करने वाली लड़की व उसके साथी के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं की है। पुलिस की इस लापरवाही के कारण आरोपित लड़की व उसके साथी ने अदालत से जमानत ले ली है। उन्होंने आरोप लगाया कि अगर पुलिस समय रहते आरोपितों को गिरफ्तार कर लेती, तो वह जमानत नहीं ले पाते। लवप्रीत सिंह के पिता नछत्तर सिंह ने प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि बीती छह जुलाई को उसके बेटे ने जहरीली दवा निगलकर खुदकुशी कर ली थी। लवप्रीत सिंह के खुदकुशी करने का कारण पता नहीं होने के कारण पहले धारा 174 के तहत कार्रवाई की गई, लेकिन कुछ दिन बाद जब लवप्रीत सिंह का फोन चेक किया गया तो गांव लेलेवाला की रहने वाली एक युवती से दोस्ती थी, लेकिन उक्त लड़की ने उनके बेटे को धोखे में रखकर गुरप्रीत सिंह निवासी गांव दाता जिला मोगा के साथ संबंध बना रखे थे। उन्होंने बताया कि आरोपित गुरप्रीत सिंह उनके बेटे को धमकियां देता था, जिस कारण लवप्रीत सिंह मानसिक परेशान चल रहा था और उसने खुदकुशी कर ली। मोबाइल से मिले सबूत के आधार पर आरोपित युवती जसप्रीत कौर व गुरप्रीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिसका फायदा उठाकर वह दोनों अदालत से जमानत लेने में सफल हो गए।

उधर, थाना कैंट के प्रभारी एसआई हरनेक सिंह ने बताया कि मामला दर्ज करने के बाद आरोपित लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी, लेकिन वह गिरफ्तार नहीं हो सके।

chat bot
आपका साथी