एसएसपी ने लगाया शिकायत निवारण कैंप

लंबे समय से थानों में लंबित पड़ी शिकायतों का निपटारा करने के लिए वीरवार को बठिडा पुलिस की तरफ से शिकायत निवारण कैंप रेलवे ग्राउड में लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:55 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:55 PM (IST)
एसएसपी ने लगाया शिकायत निवारण कैंप
एसएसपी ने लगाया शिकायत निवारण कैंप

जासं,बठिडा: लंबे समय से थानों में लंबित पड़ी शिकायतों का निपटारा करने के लिए वीरवार को बठिडा पुलिस की तरफ से शिकायत निवारण कैंप रेलवे ग्राउड में लगाया गया। कैंप में डीएसपी सिटी वन के अधीन आने वाले थानों से संबंधित लोगों की शिकायतें सुनी गई। हालांकि लोगों को उम्मीद थी कि एसएसपी अजय मलूजा उनकी शिकायतों का मौके पर ही निपटारा कर देंगे, लेकिन शिकायतें आगे थाना प्रभारियों के अलावा डीएसपी को मार्क कर दी गई। वहीं लोगों को सुबह 10 बजे ही बुला लिया गया था, जबकि एसएसपी समेत अन्य अधिकारी करीब 12 बजे पहुंचे और एक घंटे में ही कैंप निपटाकर चले गए।

कैंप में अधिकतर लंबित शिकायतें परिवारिक झगड़ों से संबंधित थीं, जबकि कई शिकायतें राजनीतिक दबाव में कार्रवाई नहीं करने की थी। कैंप में पहुंचीं अधिकतर महिलाएं ऐसी थीं, जोकि पति व सुसराल की प्रताड़ना की शिकायतों पर कार्रवाई नहीं होने की बात कह रही थीं। वही कुछ बुजुर्ग महिला भी कैंप में पहुंची थीं, जिनकी शिकायत थी कि उनकी बहू व बेटा उसे घर में रखने से मना करते हैं या फिर उसे प्रताड़ित कर ध्यान नहीं रखा जाता है। लोगों को समय पर इंसाफ दिलाना ही मकसद: एसएसपी एसएसपी अजय मलूजा ने बताया कि जब उन्होंने थानों की कारगुजारी को लेकर फीडबैक लिया तो उन्हें पता चला कि थानों में काफी शिकायतों लंबित पड़ी हैं, जिससे लोग परेशान होते हैं। शिकायत का अगर समय पर निपटारा नहीं होता है या फिर इंसाफ दिलवाने में देरी होती है तो उसकी कोई अहमियत नहीं रह जाती है। इसी लिए अब तय किया है कि लोगों को समय पर इंसाफ मिले व आरोपितों को सजा हो। साथ ही सभी थाना प्रभारियों को सख्त हिदायत दी गई है कि वह अपने इलाके में नशा बिक्री होने से रोकें व तस्करों से सख्ती की जाए।

chat bot
आपका साथी