सीएम को घेरने पहुंचे माडल टाउन निवासियों को पुलिस ने रोका

माडल टाउन फेज 4-5 के लोगों ने बीडीए की ओर से डाली गई इन्हासमेंट राशि के खिलाफ सीएम चरणजीत सिंह के समागम का विरोध किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 10:11 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 10:11 PM (IST)
सीएम को घेरने पहुंचे माडल टाउन निवासियों को पुलिस ने रोका
सीएम को घेरने पहुंचे माडल टाउन निवासियों को पुलिस ने रोका

जागरण संवाददाता, बठिडा: माडल टाउन फेज 4-5 के लोगों ने बीडीए की ओर से डाली गई इन्हासमेंट राशि के खिलाफ सीएम चरणजीत सिंह के समागम का विरोध किया। सीएम नहर को पक्का करने के लिए शुरू किए जाने वाले प्रोजेक्ट का नींव पत्थर रखने के लिए आए थे। इस दौरान लोगों ने विरोध जरूर किया, लेकिन उनको पुलिस ने पीछे ही रोक लिया।

लोगों का आरोप है कि बीडीए ने ग्रीन पैलेस वाली रोड प्राइवेट कालोनियों को फायदा पहुंचाने के लिए निकाली है, जिसके लिए जगह को एक्वायर करने के समय दिया जाने वाला मुआवजा अब फेज 4-5 के वासियों से वसूला जा रहा है। रेजिडेंशियल वेलफेयर सोसायटी फेज 4-5 के लोगों ने आरोप लगाया कि बीडीए ने 621 रुपये प्रति गज के रेट से जगह को खरीदा था, जिसको आगे 11 हजार रुपये प्रति गज के हिसाब से बेचा गया। इसके बाद बीडीए ने बीडीए एंकलेव, ग्रीन सिटी, पार्क पनोरमा, बैंक कालोनी, ढिल्लों कालोनी व टीचर्स कालोनी तक 100 फीट सड़क का निर्माण किया। वहीं बाद में एक पुल का निर्माण भी किया गया, जिसके बाद यह सड़क बरनाला बायपास को फरीदकोट को जाने वाले मेन हाईवे के साथ जुड़ गई। इसके चलते यह सड़क जनतक बन जाती है, जिस पर नक्शा पास करवाने व सीएलयू की फीस नगर निगम द्वारा ली जाती है। मगर इस सड़क की इन्हासमेंट की राशि कालोनी के लोगों से वसूल की जा रही है।

प्रधान चरणजीत सिंह ने बताया कि अगर यह रोड के पैसे उनसे लिए जाने हैं तो वह सड़क को बंद कर देंगे, जिसको सिर्फ कालोनी के लोगों के लिए ही इस्तेमाल किया जाएगा। अगर इसको जनतक बनाना है तो इन्हासमेंट के नाम पर उनको परेशान करना बंद किया जाए। उनके द्वारा सड़क को कालोनी के लिए डी-नोटिफाई करने की भी मांग की गई।

chat bot
आपका साथी