स्वघोषणा पत्र मांगा तो पिता ने स्कूल के बाहर लगाया धरना

आरबीडीएवी स्कूल की एक छात्रा को दसवीं की प्री-बोर्ड परीक्षा में न बैठने देने पर उसके पिता ने स्कूल के गेट पर धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 10:31 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 10:31 PM (IST)
स्वघोषणा पत्र मांगा तो पिता ने स्कूल के बाहर लगाया धरना
स्वघोषणा पत्र मांगा तो पिता ने स्कूल के बाहर लगाया धरना

संवाद सहयोगी, बठिडा: आरबीडीएवी स्कूल की एक छात्रा को दसवीं की प्री-बोर्ड परीक्षा में न बैठने देने पर उसके पिता ने स्कूल के गेट पर धरना दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने स्कूल प्रबंधकों से बातचीत करके छात्रा को परीक्षा में बैठाया और धरना समाप्त करवाया।

दरअसल, स्कूल की दसवीं की छात्रा शनिवार को प्री-बोर्ड परीक्षा देने आई थी। स्कूल प्रबंधन ने उसे परीक्षा में बैठने देने से मना कर दिया। इससे गुस्साए छात्रा के पिता संजीव जिदल स्कूल के गेट पर धरना लगाकर बैठ गए। साथ ही अपनी बेटी को भी बैठा लिया। संजीव जिदल ने आरोप लगाया कि जब वह अपनी बेटी को लेकर स्कूल पहुंचे तो उनसे बेटी को स्कूल भेजने का स्वघोषणा पत्र मांगा गया। उन्होंने कहा कि अभिभावक बच्चे के घर पर तो जिम्मेदार हैं। अगर स्कूल परिसर में बच्चे को कोई परेशानी होती है तो इसके लिए जिम्मेदार स्कूल वाले ही होंगे। इस कारण उन्होंने अपना अलग से घोषणा पत्र दिया था, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने उसको रद कर दिया। इसलिए उन्होंने स्कूल के बाहर धरना लगाया। उन्होंने कहा कि वह अपनी बच्ची को स्कूल भेजना चाहते हैं, लेकिन स्कूल परेशान कर रहा है। मौके पर पहुंची पीसीआर कर्मियों ने स्कूल प्रबंधन से बात करके उसकी बेटी को परीक्षा में बैठाया।

कोरोना के चलते जारी की गई गाइडलाइंस के मुताबिक ही हमने अभिभावकों से स्वघोषणा पत्र मांगा है। बिना इसके किसी भी छात्र को स्कूल में दाखिल होने की अनुमति नहीं दे सकते। यह नियमों का उल्लंघण होगा। बच्चों की जिम्मेदारी सिर्फ अभिभावकों की होगी।

- प्रिं. प्रमोद खुर्सीजा, आरबीडीएवी स्कूल बठिडा।

chat bot
आपका साथी