स्कूल ने फीस की डबल, अभिभावकों ने लगाया धरना

सेंट जेवियर स्कूल में शुक्रवार को अभिभावकों ने स्कूल के बाहर धरना लगा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 09:51 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 09:51 PM (IST)
स्कूल ने फीस की डबल, अभिभावकों ने लगाया धरना
स्कूल ने फीस की डबल, अभिभावकों ने लगाया धरना

जासं, बठिडा: नए सेशन में बिना नोटिस दिए स्कूल फीस डबल करने के विरोध में पावर हाउस रोड स्थित सेंट जेवियर स्कूल में शुक्रवार को अभिभावकों ने स्कूल के बाहर धरना लगा दिया। आरोप लगाया कि फीस जमा करवाने का दबाव बनाया जा रहा है। साथ ही स्कूल की तरफ से तय दुकान से महंगे दामों में किताबें खरीदने के लिए कहा जा रहा है। उन्होंने जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग से उक्त स्कूल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। अभिभावकों की भीड़ देख स्कूल प्रबंधकों ने स्कूल का गेट बंद करवा दिया।

धरने पर बैठे अभिभावक मनीश गर्ग ने बताया कि स्कूल प्रबंधकों द्वारा वेबसाइट पर एलकेजी की कम फीस बताई गई थी, लेकिन जैसे ही बच्चे की एडमिशन हुई तो फीस 2100 से 4200 रुपये कर दी गई। वहीं करण चंद ने बताया कि अभिभावकों को वार्षिक फीस, दाखिला फीस, ट्यूशन फीस, एनुअल चार्जेज आदि देने का दबाव बनाया जा रहा है। फीस न देने पर बच्चों को स्कूल से निकालने की धमकी दी जा रही है। स्कूल प्रिसिपल का रवैया भी ठीक नहीं है। मौके पर पहुंची पुलिस ने अभिभावकों को रविवार का समय मीटिग के लिए दिया, जिसके बाद उन्होंने धरना उठा लिया। अभिभावक बोले, कोरोना काल में कैसे दें इतनी फीस

पहले ही लाकडाउन के कारण हालात मंदे चल रहे हैं। अब स्कूल द्वारा डबल फीस कर हमें परेशान किया जा रहा है। हमारी प्रशासन से मांग है कि हमारी फीसें कम करवाई जाएं।

पूजा बांसल, अभिभावक स्कूलों द्वारा अधिक फीसें वसूलना सही नहीं है। हम पहले ही बुरे दौर से गुजर रहे हैं। एक दम से फीसें डबल करने से अभिभावक इतनी फीस की अदायगी कैसे करेंगे।

नीरज, अभिभावक वेबसाइट पर फीस कम बताकर बाद में डबल कर दी गई। एजुकेशन के नियमों के अनुसार फीस में सिर्फ आठ प्रतिशत बढ़ोतरी ही की जा सकती है।

करण सिगला, अभिभावक हमें एक ही दुकान से किताबें खरीदने के लिए मजबूर किया जा रहा है, जोकि दूसरे स्कूलों में करीब दो हजार रुपये तक मिल जाती है। उन्हें 4300 रुपये में मिल रही हैं।

- विवेक, अभिभावक जब हमने नए सेशन में बच्चों को दाखिल किया था, तभी साइट पर हमने नया शेड्यूल डाल दिया था। इसके अलावा हम अपने स्कूल में आनलाइन क्लासेस भी अच्छे तरीके से दे रहे हैं। वहीं पुराने बच्चों की फीसों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई।

सिडलाय फर्दोडा, प्रिसिपल सेंट जेवियर स्कूल

chat bot
आपका साथी