बाबा फरीद कालेज में सेमिनार का आयोजन

विद्यार्थियों के लिए स्टार्ट अप की शुरूआत कैसे करें विषय पर सेमिनार करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 08:19 PM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 08:19 PM (IST)
बाबा फरीद कालेज में सेमिनार का आयोजन
बाबा फरीद कालेज में सेमिनार का आयोजन

संस, बठिडा: बाबा फरीद कालेज आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नालाजी की तरफ से संस्था के मुख्य सेमिनार हाल में एमबीए के विद्यार्थियों के लिए 'स्टार्ट अप की शुरूआत कैसे करें' विषय पर सेमिनार करवाया गया।

बाबा फरीद के डीन डा. मुनीश गुप्ता इस सेशन के स्त्रोत व्यक्ति हैं। नए स्टार्ट अप की महत्ता व इसके विभिन्न मौको पर रोशनी डालने के लिए स्त्रोत व्यक्ति द्वारा यह सेशन लिया गया। इस सेशन की शुरूआत स्त्रोत व्यक्ति डा. मनीश गुप्ता के स्वागत से हुई। सबसे पहले डा. मनीश गुप्ता ने बिजनेस स्टार्ट अप की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में बताया। इसके संबंध में मुख्य नुक्तों की चर्चा की गई। उन्होंने विभिन्न स्टार्ट अप की उदाहरण दी। उन्होंने मालिक, कारोबारी आदमी या उद्यमी में अंतर के बारे में बताया। इसके साथ ही उन्होंने एक उद्यमी बनने के लाभ के बारे में बताया। उन्होंने सफलता की कहानियां जैसे की ओला, बाइजू, जमेटो, में माई ट्रिप व अन्य विषयों की चर्चा की। वहीं डा. मनीश गुप्ता ने स्टार्ट अप के विभिन्न पड़ावों के बारे में बताया। उन्होंने उपस्थित लोगों को नए विचारों व मार्गों के लिए बाबा फरीद की मदद के प्रभाव व ज्ञान के बारे में बताया। सभी उपस्थित लोगों ने इस सेशन में सरगर्मी से हिस्सा लिया। इसके बारे में बहुत से प्रश्न स्त्रोत व्यक्ति से पूछे गए। अंत में कालेज के बिजनेस स्टडी विभाग की मुखी भावना खन्ना ने विद्यार्थियों की प्रशंसा की। बाबा फरीद के चेयरमैन डा. गुरमीत सिंह धालीवाल व कालेज के वाइस प्रिसिपल डा. सचिन देव ने आयोजन के लिए बधाई दी। भारत को जानो प्रतियोगिता में रामपुरा फूल के बच्चों का बेहतर प्रदर्शन

भारत विकास परिषद पंजाब स्टेट (दक्षिण) की तरफ से गत दिनों श्री मुक्तसर साहिब में आयोजित जोनल स्तरीय भारत को जानो प्रतियोगिता में शहर के दो स्कूलों के बच्चों ने बेहतर प्रदर्शन किया।

chat bot
आपका साथी