दो माह बाद रविवार को खुले बाजार, लेकिन गर्मी कारण लोग कम निकले बाहर

कोरोना काल के चलते आखिरकार दो माह के बाद रविवार को शहर के बाजार खुले। हालांकि गर्मी के कारण लोग घरों से कम ही बाहर निकले

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 03:39 AM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 03:39 AM (IST)
दो माह बाद रविवार को खुले बाजार, लेकिन गर्मी कारण लोग कम निकले बाहर
दो माह बाद रविवार को खुले बाजार, लेकिन गर्मी कारण लोग कम निकले बाहर

जागरण संवाददाता, बठिडा : कोरोना काल के चलते आखिरकार दो माह के बाद रविवार को शहर के बाजार खुले। हालांकि गर्मी के कारण लोग घरों से कम ही बाहर निकले, लेकिन रविवार को खुले हुए बाजार सुखद एहसास दे रहे थे। इस दौरान बाजारों में बिना मास्क के घूम रहे लोग चिता बढ़ा रहे थे। अनेक लोग मास्क लगाए हुए भी दिखे।

राज्य में कोरोना की दूसरी लहर चलने, बड़ी संख्या में लोगों के कोरोना संक्रमित होने व मरने के बाद राज्य सरकार की ओर से बीती तीन मई को प्रदेशभर में शनिवार और रविवार को क‌र्फ्यू लगा दिया था। अब जबकि कोरोना से राहत मिली तो राज्य सरकार ने शनिवार को बंद से छूट बीते दिनों दे दी थी और फिर रविवार को भी दुकानें खोलने के आदेश जारी कर दिए थे। इसी के चलते ही बीते शनिवार को डीसी बी श्रीनिवासन ने भी रविवार को बाजार खोलने के आर्डर जारी कर दिए थे। दो माह के बाद रविवार को आम दिनों की तरह बाजार खुले। हालांकि भीषण गर्मी के चलते लोग खरीदारी के लिए कम ही बाजारों में निकले, लेकिन फिर भी दुकानदारों ने रविवार को दुकानें खोलने देने से काफी राहत महसूस की।

ग्राहक नहीं, चलो कुछ तो राहत मिली

मिड्डू मल स्ट्रीट बाजार के प्रधान व साजन ज्वेलर्स के संचालक साजन शर्मा ने कहा कि यूं तो बाजार में आम दिनों में भी काफी मंदी का दौर चल रहा है। रविवार को भी बहुत कम लोग अपने घरों से खरीदारी के लिए निकले। फिर भी चलो कुछ राहत तो मिली ही है। रविवार को दुकानें खुलने से कुछ तो फायदा होगा

दुकानदार राजू ने कहा कि बाजार तो खुल गए हैं, लेकिन बहुत ज्यादा मंदी चल रही है। जब तक कोरोना से पूरी तरह मुक्ति नहीं मिलती और किसानों का कृषि कानूनों को लेकर चल रहा आंदोलन खत्म नहीं होता, तब तक मार्केट में यही स्थिति ही बनी रहेगी। रविवार को दुकानें खुलने से कुछ तो फायदा होगा ही।

chat bot
आपका साथी