उप्र से लाए हथियार समेत एक गिरफ्तार, तीन फरार

थाना केनाल कालोनी पुलिस ने अवैध पिस्टल राइफल व जिदा कारतूस रखने के आरोप में चार लोगों को नामजद किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 10:07 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 10:07 PM (IST)
उप्र से लाए हथियार समेत एक गिरफ्तार, तीन फरार
उप्र से लाए हथियार समेत एक गिरफ्तार, तीन फरार

जासं,बठिडा: थाना केनाल कालोनी पुलिस ने अवैध पिस्टल, राइफल व जिदा कारतूस रखने के आरोप में चार लोगों को नामजद किया है। इसमें एक आरोपित को पुलिस ने यूपी नंबर की गाड़ी समेत डबवाली रोड स्थित खेतीबाड़ी दफ्तर के पास से गिरफ्तार कर लिया, जबकि तीन की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित उत्तर प्रदेश से उक्त अवैध हथियार लेकर आए थे।

थाना केनाल कालोनी के एएसआइ जरनैल सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि यूपी नंबर की एक स्कार्पियों गाड़ी संदिग्ध अवस्था में खेतीबाड़ी दफ्तर बठिडा डबवाली रोड पर घूम रही है। आरोपित लोगों के पास भारी मात्रा में हथियार भी हैं जो किसी आपराधिक घटना को अंजाम दे सकते हैं। इसके बाद पुलिस ने इलाके में नाकाबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया, जिसमें उत्तर प्रदेश नंबर की एक स्कार्पियो गाड़ी खेतीबाड़ी दफ्तर के पास से जाते रोकी गई। इसमें आरोपित गुरतेज सिंह वासी गुरु नानकपुरा मोहल्ला बठिडा, रोहित विक्टर, मनि सुखेजा व मनप्रीत सिंह वासी बठिडा सवार थे। पुलिस को देखकर तीन लोग भागने में सफल रहे जबकि आरोपित गुरतेज सिंह को गिरफ्तार कर गाड़ी की तलाशी ली गई। उससे 32 बोर का पिस्टल व दो मैगजीन, पांच जिदा कारतूस, एक राइफल 12 बोर की व इसके सात कारतूस बरामद किए गए। उक्त लोग उत्तर प्रदेश व अन्य स्थानों से हथियारों की तस्करी कर आपराधिक मामलों में संलिप्त बताए जा रहे हैं। पार्षद और उसकी पत्नी को बंदी बनाने का आरोप वार्ड नंबर आठ के पार्षद रघुवीर चंद के बच्चों को लेने आई पुलिस पार्टी को उस समय लोगों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा जब पुलिस को देख पार्षद की बुजुर्ग माता अंचलि बेहोश हो गई। भड़के हुए परिवारिक सदस्यों तथा मोहल्ला वासियों ने पुलिस प्रशासन तथा मौड़ के कांग्रेस हलका इंचार्ज के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

पार्षद के परिवारिक मेंबर कोमल व कृष्णा देवी ने कहा कि पंजाब में लोकतंत्र की बात करने वाली कैप्टन सरकार के राज में पार्षद रघुवीर चंद को हलका इंचार्ज ने बंदी बनाकर रखा हुआ है। ऐसा नगर कौंसिल का प्रधान अपने गुट का बनाने के लिए किया गया। जब उनकी पत्नी सुनीता देवी ने इस मामले संबंधी पुलिस को शिकायत की तो उनकी कार्रवाई करने की बजाय उन्हें भी बहला-फुसलाकर उसके पति के पास बंदी बना लिया गया। पार्षद की लड़कियों का रो-रो कर बुरा हाल हो चुका है। सोमवार को सियासी नेताओ को पता चला कि मोहल्ला वासी व उनके बच्चे पुलिस के पास शिकायत करने जा रहे हैं तो पुलिस को उनके घर भेज दिया। इस पर रघुवीर चंद की माता अंचलि घबरा गई और बोहोश हो गई। इस दौरान लोगों ने भारी विरोध किया तो पुलिस वापस चली गई। इस पर लोग बुजुर्ग महिला को थाने लेकर पहुंच गए ताकि प्रदर्शन किया जा सके। बेशक पुलिस सख्ती के साथ उक्त बुजुर्ग महिला को वहां से वापस भेजने में सफल हो गई लेकिन लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा।

उधर, थाना मुखी बलविदर सिंह का कहना है कि उन्हें रिपोर्ट मिली थी कि पार्षद के घर के आगे कोई गड़बड़ हो सकती है। इसी कारण पुलिस उनके घर गई थी। उधर, कांग्रेस के हलका इंचार्ज डा. मंजू बंसल ने कहा कि पार्षद रघुवीर चंद को बंदी बनाने की उन्हें क्या जरूरत पड़ी है। किसी भी पार्षद को बंदी नहीं बनाया गया है सभी पार्षद यही पर हैं।

chat bot
आपका साथी