किसी और से एसएससी की परीक्षा दिला नौकरी प्राप्त करने वाला दबोचा

ब¨ठडा के एक युवक को किसी और व्यक्ति से स्टाफ सर्विस कमिशन (एसएससी) की परीक्षा से टेस्ट पास करने के बाद नौकरी प्राप्त करने की कोशिश करते समय दबोच लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 08:36 PM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 08:36 PM (IST)
किसी और से एसएससी की परीक्षा दिला नौकरी प्राप्त करने वाला दबोचा
किसी और से एसएससी की परीक्षा दिला नौकरी प्राप्त करने वाला दबोचा

जासं,ब¨ठडा : ब¨ठडा के एक युवक को किसी और व्यक्ति से स्टाफ सर्विस कमिशन (एसएससी) की परीक्षा से टेस्ट पास करने के बाद नौकरी प्राप्त करने की कोशिश करते समय दबोच लिया गया। ब¨ठडा की शीश कॉलोनी वासी प्रशांत डिवास को जब नौकरी ज्वाइन करते समय दस्तखत करवाए गए तो वे परीक्षा के समय लिए गए दस्तखत से मेल नहीं हुए। ऐसे में स्टाफ सर्विस कमिशन के यह जालसाजी पकड़ में आई।

स्टाफ सर्विस कमिशन के उप क्षेत्रीय निर्देशक ने ब¨ठडा के एसएसपी को उक्त जालसाजी के मामले संबंधी पत्र लिख कर सूचना दी। एसएसपी ने डीएसपी को शिकायत मार्क कर दी और डीएसपी द्वारा आगे ईओ ¨वग को मार्क कर दिया गया। ईओ ¨वग ने मामले की पड़ताल शुरू की तो आरोपित की ओर से शीशमहल कॉलोनी का पता फर्जी पाया गया। आरोपित इस पते पर नहीं रहता था। उसके फोन नंबर पर जब संपर्क किया गया तो उसके पिता ने बताया कि प्रशांत दिल्ली में रहता है। उप क्षेत्रीय निर्देशक की ओर से दी गई शिकायत में बताया गया कि आरोपित प्रशांत डिवास ने ब¨ठडा के एमएचआर स्कूल में 15 नंबवर 2015 को किसी और व्यक्ति से एसएससी की परीक्षा दिला दी। लेकिन जब उनको नौकरी देते समय दस्तखत करवाए गए तो वे मेल नहीं हुए। इस पर उनको शक हुआ। जब दोनों दस्तखतों को फॉरेंसिक लेबोरेट्री से जांच की गई तो दोनों दस्तखतों में मेल नहीं हुआ।

एसएसपी ब¨ठडा डॉ. नानक ¨सह ने कहा कि जांच के बाद आरोपित प्रशांत डिवास के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जबकि परीक्षा देने वाले आरोपित की जांच अभी जारी है।

chat bot
आपका साथी