जिले में कोरोना 73 नए केस मिले, ब्लैक फंगस का एक

जिले में रविवार को कोरोना संक्रमण के 73 नए केस मिले है जबकि 86 मरीज स्वस्थ हुए है

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:57 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:57 PM (IST)
जिले में कोरोना 73 नए केस मिले, ब्लैक फंगस का एक
जिले में कोरोना 73 नए केस मिले, ब्लैक फंगस का एक

जासं,बठिडा :

जिले में रविवार को कोरोना संक्रमण के 73 नए केस मिले है, जबकि 86 मरीज स्वस्थ हुए हैं, जबकि एक ही कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई है। जून माह का यह ऐसा पहला दिन जब सबसे कम कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई हो, जबकि जून के पहले दस दिन में हररोज सात से 10 कोरोना संक्रमित मरीजो की मौत होती थी।

रविवार को एक मरीज की मौत से सेहत विभाग ने चैन की सांस ली है। इसके साथ ही अब तक जिले में कोरोना के कारण दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या 1004 हो गई है। सेहत विभाग के अनुसार रविवार तक जिले में 3 लाख 79 हजार 50 लोगों के कोरोना टेस्ट किए जा चुके है, जिसमें 40 हजार 900 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव मिली है, जबकि 39 हजार 324 लोग स्वस्थ हो चुके है। वहीं जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 571 है, जिसमें 461 मरीज होम आइसालेट हैं, जबकि 73 मरीज अनट्रेस हैं, जिनकी तलाश विभाग द्वारा की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ रविवार को जिले में ब्लैक फंगस का एक और मरीज मिलने से मरीजों की संख्या 99 तक पहुंच गई है, जबकि रविवार को ब्लैक फंगस से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। जिले में अब तक ब्लैक फंगस से कुल आठ मरीजों की मौत हुई है। रविवार को सामने आए ब्लैक फंगस के मरीज का इलाज बठिडा के निजी अस्पताल में चल रहा है। आज से 18 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति को लगेगी फ्री वैक्सीन

कोरोना महामारी को हराने के लिए शुरू किया गया कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के पांचवें चरण के तहत सोमवार यानि आज से 18 साल से ज्यादा उम्र वाले हर व्यक्ति को फ्री वैक्सीन लग सकेगी। इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है। बिना रजिस्ट्रेशन के वैक्सीन नहीं लगेगी। कोरोना वैक्सीन के लिए आप पहले से रजिस्ट्रेशन कर अपाइंटमेंट बुक कर सकते हैं। इसके लिए कोरोना वैक्सीन इंटेलिजेंस नेटवर्क कोविन बनाया है। इस प्लेटफार्म पर टीकाकरण से जुड़ा हर डेटा उपलब्ध होगा। 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए बिना रजिस्ट्रेशन के टीकाकरण की सुविधा नहीं है। वहीं कोरोना वैक्सीन के लिए आरोग्य सेतु एप और कोविन वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन हो रहा है। सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन फ्री में लगेगी।

chat bot
आपका साथी