नरेगा मजदूरों ने जिला परिषद दफ्तर के बाहर किया प्रदर्शन

जिले के गांव मियां के नरेगा मजदूरों ने गांव में मजदूरी करने के बदले रजिस्टर पर हाजिरी न लगाए जाने के विरोध में जिला परिषद के दफ्तर के बाहर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 05:58 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 05:58 PM (IST)
नरेगा मजदूरों ने जिला परिषद दफ्तर के बाहर किया प्रदर्शन
नरेगा मजदूरों ने जिला परिषद दफ्तर के बाहर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, बठिडा : जिले के गांव मियां के नरेगा मजदूरों ने गांव में मजदूरी करने के बदले रजिस्टर पर हाजिरी न लगाए जाने के विरोध में जिला परिषद के दफ्तर के बाहर नारेबाजी की। गांव मियां के नरेगा मजदूर एडीसी को मांगपत्र देने के लिए आए थे। मगर उनके न मिलने के कारण जिला परिषद के कार्यकारी अधिकारी को मांग पत्र दिया गया, जिन्होंने समस्या का हल करवाने का भरोसा दिया।

इस दौरान एडवोकेट राहुल झुंबा ने बताया कि गांव मियां में नरेगा का काम किया जा रहा है लेकिन वहां पर गांव के सरपंच द्वारा जिन मजदूरों द्वारा काम किया जाता है। उनकी हाजिरी लगाने के बजाय अन्य मजदूरों की ही हाजिरी लगवाई जा रही है। जब मजदूरों ने इस बाबत सरपंच से बात की तो उनसे कोई इंसाफ नहीं मिला। जिस कारण आज उनको जिला परिषद के दफ्तर पर नारेबाजी करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनके मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वह संघर्ष करेंगे। इस मौके पर गुरमीत सिंह, लक्ष्मण सिंह, अंग्रेज सिंह, दिलीप कौर, जरनैल कौर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी