आम लोगों को पहली डोज से इन्कार

कोरोना से जंग में वैक्सीनेशन प्रभावित हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:02 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:02 PM (IST)
आम लोगों को पहली डोज से इन्कार
आम लोगों को पहली डोज से इन्कार

जागरण संवाददाता: कोरोना से जंग में वैक्सीनेशन प्रभावित हो रही है। कारण, जिले में वैक्सीन खत्म होने के कगार पर है। यही कारण है कि अब डीसी ने सभी टीकाकरण केंद्रों को आदेश जारी किए हैं कि आम लोगों को वैक्सीन की पहली डोज न लगाई जाए। पहली डोज सिर्फ फ्रंट लाइन वर्करों या फिर गंभीर बीमारी से ग्रस्त लोगों को ही लगाई जाए। यह आदेश तब तक जारी रहेंगे, जब तक वैक्सीन का अगला स्टाक जिले में नहीं पहुंच जाता। इसलिए शनिवार को पहली डोज लगवाने पहुंचे आम लोगों को वापस भेज दिया गया।

उधर, जिला टीकाकरण अफसर डा. मीनाक्षी सिगला ने बताया कि सेहत विभाग के पास स्टाक बहुत कम रह गया है। पहली डोज के बाद दूसरी डोज समय पर लगाना जरूरी है, इसलिए उक्त आदेश जारी किए गए हैं ताकि जिनको वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है, वह बेकार न जाए। डिमांड भेजी गई है। उम्मीद है कि रविवार तक स्टाक पहुंच जाएगा, जिसके बाद फिर से सभी की वैक्सीन शुरू कर दी जाएगी। 18 साल से ऊपर वालों का टीकाकरण अभी नहीं

दस मई से पंजाब सरकार ने 18 साल से लेकर 45 साल तक लोगों की वैक्सीनेशन करने का ऐलान किया है, लेकिन सच यह है कि सेहत विभाग बठिडा के पास वैक्सीनेशन की कमी चली आ रही है। ऐसे में सबसे पहले दूसरी डोज वालों को ही कवर किया जाएगा। 18 साल से ऊपर वालों का टीकाकरण फिल्हाल जिले में शुरू होता दिखाई नहीं देता। निजी अस्पतालों में वैक्सीनेशन बंद निजी अस्पतालों में वैक्सीनेशन बंद है। इसलिए अब ज्यादातर लोग टीका लगवाने के लिए सरकारी अस्पतालों व टीकाकरण सेंटरों पर पहुंच रहे हैं, लेकिन वहां से उन्हें निराश होकर लौटना पड़ रहा है। निजी अस्पतालों को वैक्सीन का स्टाक सिविल अस्पताल भेजने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी