कोरोना के दो नए मरीज मिले, एक्टिव केस अब 24

जिले में रविवार को कोरोना संक्रमण के दो नए मरीज मिले हैं जबकि किसी कोरोना मरीज की मौत की सूचना नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 07:55 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 07:55 PM (IST)
कोरोना के दो नए मरीज मिले, एक्टिव केस अब 24
कोरोना के दो नए मरीज मिले, एक्टिव केस अब 24

जासं,बठिेंडा: जिले में रविवार को कोरोना संक्रमण के दो नए मरीज मिले हैं, जबकि किसी कोरोना मरीज की मौत की सूचना नहीं है। जिले में फिलहाल कुल 24 केस एक्टिव हैं, जिनमें से सात कोरोना पाजिटिव घरेलू एकांतवास में हैं। डीसी बठिडा अरविद पाल सिंह संधू ने बताया कि कोविड-19 के तहत अब तक कुल 590161 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 41792 पाजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें से 40721 संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। अब तक 1047 कोरोनाप्रभावित मरीजों की मौत हो चुकी है।

उधर, बठिडा जिले में कोरोना सीजन के दौरान कुछ ऐसे मरीज भी सामने आए थे जिन्हें कोरोना के साथ-साथ डेंगू भी हुआ था। विशेषज्ञ अब इस तरह के केसों का अध्ययन कर रहे हैं। इसके लिए सरकार ने इन मरीजों का डाटा जुटाना शुरू कर दिया है। नेशनल वेक्टर बोर्न डिसीज कंट्रोल प्रोग्राम पंजाब के स्टेट प्रोग्राम अफसर ने सभी सिविल सर्जनों से कोरोना व डेंगू को-इफैक्शन केसों का ब्योरा मांगा है। सिविल सर्जनों को बाकायदा परफार्मा भेजा गया है जिसमे उन्हें यह बताने को कहा है कि मरीज में डेंगू और कोरोना की रिपोर्ट कब पाजिटिव आई थी। यदि मरीज की मौत हुई थी तो उसमें उसकी काज आफ डेथ क्या था?

गौरतलब है कि पिछले दो माह में कोरोना महामारी के बीच मौसमी बीमारियों ने लोगों की चिता बढ़ा रखी है। बदलते मौसम में इंफ्लूएंजा और टाइफाइड से लेकर मच्छर जनित रोगों डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया का खतरा लगातार बढ़ रहा है। इन दिनों खासकर डेंगू के मामले भी बढ़ रहे हैं। कोरोना महामारी के बीच डेंगू ने स्वास्थ्य विशेषज्ञों की भी चिता बढ़ा दी है।

chat bot
आपका साथी