तख्त श्री दमदमा साहिब के बाहर दुकानदार पर हमला, हाथ काटा

एक दर्जन के करीब निहंग-सिंहों ने तेजधार हथियारों से हमला कर उसका हाथ काट दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 09:58 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 09:58 PM (IST)
तख्त श्री दमदमा साहिब के बाहर दुकानदार पर हमला, हाथ काटा
तख्त श्री दमदमा साहिब के बाहर दुकानदार पर हमला, हाथ काटा

जासं,बठिडा: तख्त श्री दमदमा साहिब के बाहर किरपाण, गातरा आदि की दुकान लगाकर बैठे एक युवक पर वीरवार सुबह एक दर्जन के करीब निहंग-सिंहों ने तेजधार हथियारों से हमला कर उसका हाथ काट दिया। गंभीर हालत में उसे बठिडा सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

तलवंडी साबो पुलिस को बरनाला जिले के धनौला निवासी अतइंदर सिंह ने बताया कि बैसाखी पर हर साल वह तख्त श्री दमदमा साहिब में लगने वाले मेले में गुरुद्वारे के बाहर किरपाण, गातरा आदि की दुकान सजाता है। वीरवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे एक निहंग सिंह उसकी दुकान पर आया। बिना पैसे दिए कुछ सामान उठाकर चला गया। थोड़ी देर बाद वह अपने साथ एक दर्जन के करीब और निहंग सिंहों को लौटा। वे सभी उसके पिता इंदरजीत सिंह व भाई गुरपाल सिंह के साथ झगड़ा करने लगे। मारपीट करनी शुरू कर दी। जब उसने बीच में आकर बचाव करने की कोशिश की तो उन्होंने उस पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया और किरपाण मारकर उसका हाथ बुरी तरह से काट दिया। इसके बाद सभी फरार हो गए। सिविल अस्पताल में उसके हाथ पर करीब बीस टांके लगे हैं। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

व्यक्ति से मारपीट, दस लोगों पर केस पैसे के लेनदेन में एक व्यक्ति से मारपीट करने पर पुलिस ने दस लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। संगत पुलिस थान के पास कुलविदर सिंह वासी कोटगुरु ने शिकायत दी कि उनका जगजीत सिंह, राजू सिंह वासी गुरथड़ी, बलजीत सिंह वासी जस्सी बागवाली के साथ पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था। उक्त तीनों ने सात अन्य साथियों के साथ मिलकर उससे मारपीट की व जान से मारने की धमकी दी।

chat bot
आपका साथी