बठिंडा में नवनिर्वाचित पार्षदों को आज दिलाई जाएगी शपथ

नगर निगम के मेयर के चयन की घड़ी नजदीक आ गई है। 15 अप्रैल को जहां नए मेयर का चयन हो जाएगा वहीं सोमवार को नए चुने गए पार्षदों को शपथ दिला दी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 10:08 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 10:08 PM (IST)
बठिंडा में नवनिर्वाचित पार्षदों को आज दिलाई जाएगी शपथ
बठिंडा में नवनिर्वाचित पार्षदों को आज दिलाई जाएगी शपथ

जागरण संवाददाता, बठिडा : नगर निगम के मेयर के चयन की घड़ी नजदीक आ गई है। 15 अप्रैल को जहां नए मेयर का चयन हो जाएगा, वहीं सोमवार को नए चुने गए पार्षदों को शपथ दिला दी जाएगी। यह शपथ ग्रहण समारोह मिनी सचिवालय स्थित मीटिग हाल में होगा। इसमें डिवीजनल कमिश्नर नए चुने गए पार्षदों को शपथ दिलाएंगे। हालांकि पहले यह कार्यक्रम नगर निगम के मीटिग हाल में रखा था, जिसे तब्दील करके अब डीसी दफ्तर के मीटिग हाल में रख दिया गया है। 14 फरवरी को नगर निगम के चुनाव को मतदान हुआ था और 17 फरवरी को परिणाम घोषित किया गया था। इस दौरान 43 पार्षद कांग्रेस के चुने गए थे। जबकि सात पार्षद शिरोमणि अकाली दल के चुने गए थे। इस चुनाव के दौरान 50 सदस्यीय नगर निगम हाउस पर पहली बार पहली बार कांग्रेस का कब्जा हुआ है। कोविड के मद्देनजर शपथ ग्रहण समारोह का समय बहुत थोड़ा ही रखा गया है। इस दौरान किसी को बुलाया भी नहीं गया है। मीडिया को शपथ ग्रहण समारोह से दूर रखा गया है। मेयर का चयन 15 अप्रैल को किया जाएगा। जिसकी घोषणा राज्य सरकार की तरफ से ही की जाएगी।

कल होगा गोनियाना की प्रधानगी का फैसला

संवाद सूत्र, गोनियाना मंडी : गोनियाना मंडी में नगर कौंसिल की प्रधानगी को लेकर दिन-रात चर्चा चल रही थी। मनमोहन धीगड़ा, कश्मीरी लाल, सपना रानी, मोनिका गर्ग ने अपनी अपनी दावेदारी प्रधानगी पद के लिए पेश की। यहां पर बताना होगा कि इस बार नगर कौंसिल का प्रधान कांग्रेस पार्टी का बनना निश्चित है क्योंकि सात पार्षद जोकि कांग्रेस के चुनाव निशान पर चुनाव लड़े और जीत हासिल की। 6 आजाद उम्मीदवारों में से 4 पार्षद कांग्रेस पार्टी को समर्थन दे रहे हैं जिसके चलते 11 पार्षद कांग्रेस पार्टी के हैं और बहुमत इनके हाथ में है। लेकिन कांग्रेस के 7 जीते पार्षदों में 4 ने प्रधानगी की दावेदारी पेश की। इसके चलते हलका भुच्चो विधायक प्रीतम सिंह कोटभाई ने सभी 11 विजेता पार्षदों से मीटिग कर सभी से विचार विमर्श किया।

---------

बठिडा में जिला स्तर पर मीटिग है जिसमें मंत्री विजयइंद्र सिगला शिरकत कर रहे हैं। मैंने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली हैं जो कि उनको पेश कर रहा हूं जिससे ही गोनियाना की प्रधानगी का फैसला होगा।

-प्रीतम सिंह कोटभाई, हलका विधायक।

chat bot
आपका साथी