नवजन्मी बच्चियों को किया सम्मानित

नवजन्मी बच्चियों को किया सम्मानित

जच्चा-बच्चा अस्पताल में नवजन्मी बच्चियों को सिविल सर्जन डा. तेजवंत सिंह की अगुआई में सम्मानित किया गया।

JagranWed, 28 Apr 2021 10:24 PM (IST)

संस, बठिडा: सेहत विभाग की ओर से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ प्रोग्राम के तहत जच्चा-बच्चा अस्पताल में नवजन्मी बच्चियों को सिविल सर्जन डा. तेजवंत सिंह की अगुआई में सम्मानित किया गया। इस दौरान नन्ही बच्चियों को पंजाब सरकार की तरफ से जारी संदेश व किट्स भेंट की गई।

डा. तेजवंत सिंह ने कहा कि पढ़ाई, खेलों, खेती, नौकरी व कारोबार आदि में हर क्षेत्र में सबने नाम कमाया है। बेटियों के हौसलों की उड़ान देने के लिए ही जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए उच्च शिक्षा में सरकार को सहयोग देने के लिए प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने बेटियों को बोझ समझने के लिए सोच में बदलाव लाकर लिग अनुपात को बराबर किया है। बेटियों के जन्म पर पौष्टिक खुराक मुहैया करवाने के लिए बेटियों की पहली लोहड़ी मनाने आदि की दिशा में प्रदेश सरकार की तरफ से कदम उठाए गए हैं। सेहत व परिवार भलाई विभाग, पंजाब की तरफ से जननी सुरक्षा योजना, जननी शिशु सुरक्षा योजना के तहत सरकारी संस्थाओं में सभी सुविधाएं निश्शुल्क दी जाती है। जन्म से पांच वर्ष तक बच्चियों को सुरक्षा सेहत सुविधाएं प्रदान की जा रही है।

इस दौरान एसएमओ डा. सुखविदर सिंह गिल, जिला मास मीडिया अधिकारी जगतार सिंह बराड़, डिप्टी एमईआईओ कुलवंत सिंह, बीइइ पवनजीत कौर बराड़, नर्सिंग सिस्टर सुखदेव कौर व गोपाल राये भी शामिल थे। पोस्टर मेकिंग में गुरमन और स्केच में योगेशप्रीत प्रथम एसएसडी ग‌र्ल्स कालेज के पोस्ट ग्रेजुएट मैथेमेटिक्स विभाग की तरफ से क्लब के अधीन पोस्टर मेकिग व स्केच के मुकाबले करवाए गए, जिसमें विद्यार्थियों ने पूरे उत्साह से भाग लेकर गणित के प्रति रुचि का प्रदर्शन किया। प्रिसिपल डा. परमिदर कौर तांघी व डा. नीरू गर्ग ने विद्यार्थियों को शाबाशी दी। गणित विभाग के मुखी तरू मित्तल, डा. उषा शर्मा, डा. सविता भाटिया द्वारा जजमेंट की गई। इस दौरान मैथ्स की गुरमन सिंह ने पहला, जैसमीन ने दूसरा स्थान व अमनदीप सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया। स्केच मुकाबले में योगेशप्रीत ने पहला स्थान, पेसनूर ने दूसरा व चारू ने तीसरा स्थान हासिल किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.