मनरेगा वर्करों ने तबादले करने के विरोध में किया प्रदर्शन

कर्मियों ने जिला परिषद में एडीसी डी दफ्तर के आगे धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 03:27 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 03:27 PM (IST)
मनरेगा वर्करों ने तबादले करने के विरोध में किया प्रदर्शन
मनरेगा वर्करों ने तबादले करने के विरोध में किया प्रदर्शन

जासं, बठिडा : जिले में मनरेगा में काम कर रहे 61 ग्राम रोजगार सेवकों को दूरदराज के एरिया में तबादले करने के विरोध में कर्मियों ने जिला परिषद में एडीसी डी दफ्तर के आगे धरना दिया। राज्य प्रधान वरिदर सिंह ने बताया कि ग्राम रोजगार सेवक पिछले 12 सालों से कच्चे मुलाजिमों के तौर पर नौकरी कर रहे हैं। जबकि नियुक्ति के समय इस बात को प्रमुखता दी गई थी कि मुलाजिमों के वेतन कम होने के कारण उनको लोकल ब्लाक में ही तैनात किया जाएगा। मगर अब मुलाजिमों के तबादले कर सरकार उनके साथ धक्का कर रही है, जिसको किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इसके अलावा मुलाजिमों ने आरोप लगाया कि उनके बनते इंक्रीमेंट, एरिया, मोबाइल भत्ता समेत कई प्रकार की सुविधाओं को भी उनको नहीं दिया जा रहा। जबकि वेतन का पैसा जारी होने के बाद भी वेतन देने में आनाकानी की जा रही है। वहीं अब उनके द्वारा सिर्फ तबादलों को रद करवाने के लिए ही नहीं, बल्कि कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने के अलावा वेतन समेत सभी सुविधाएं देने के लिए संघर्ष किया जाएगा।

इस मौके पर राज्य प्रेस सचिव अमरीक सिंह, जिला प्रधान सुखबीर सिंह सिवियां, जिला उप प्रधान बूटा सिंह बंगी, कुलदीप सिंह ढिल्लों, राजवीर सिंह मलूका, कौर सिंह, सुखविदर सिंह, बलजीत कौर, धीरज गर्ग, सतीश मौड़, गुरविदर सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी