कर्ज माफी के लिए मजदूरों ने लगाया धरना

मजदूर मुक्ति मोर्चा ने मजदूरों के कर्ज माफ करने की मांग को लेकर रोज गार्डन के पुल के नीचे धरना लगाने के बाद शहर में रोष मार्च निकाला।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 10:46 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:46 PM (IST)
कर्ज माफी के लिए मजदूरों ने लगाया धरना
कर्ज माफी के लिए मजदूरों ने लगाया धरना

जागरण संवाददाता, बठिडा: मजदूर मुक्ति मोर्चा ने मजदूरों के कर्ज माफ करने की मांग को लेकर रोज गार्डन के पुल के नीचे धरना लगाने के बाद शहर में रोष मार्च निकाला। इस दौरान ग्रामीण महिलाओं पर बकाया फाइनांस कंपनियों का कर्ज माफ करने की मांग भी की गई।

यूनियन के राज्य प्रधान कामरेड भगवंत सिंह समाओ व राज्य सचिव कामरेड हरविदर सिंह सेमा ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकारें बड़े-बड़े पूंजीपतियों के कर्ज को माफ कर देती हैं, लेकिन ग्रामीण महिलाओं के कर्ज को माफ नहीं किया जाता, जबकि ये महिलाएं गांवों में छोटे-मोटे काम कर अपने परिवारों को चला रही हैं। माइक्रो फाइनांस कंपनियां इनसे धक्केशाही करती हैं। कांग्रेस सरकार ने चुनाव से पहले किया कोई भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने मांग कि सरकार बेजमीन गरीब मजदूरों को अगर ऊपर उठाना चाहती है तो तीसरे हिस्से की पंचायती जमीनों व 17 एकड़ से अधिक जमीनों की बांट करे। हर एक को बराबर शिक्षा व इलाज मुफ्त दिया जाए। हर एक व्यक्ति के लिए रोजगार की गारंटी दी जाए। महिलाओं के कर्ज माफ करने के अलावा केंद्र सरकार द्वारा लागू किए कृषि कानूनों को रद किया जाए। इस मौके पर जिला प्रधान कामरेड प्रितपाल सिंह जिला सचिव कामरेड सुखजीवन मौड़, जसवंत सिंह खालसा, गुरमेल सिंह दान सिंह वाला, रणदीप कौ पूहली, परमजीत कौर पूहली आदि उपस्थित थे। टेट पास बेरोजगार बीएड अध्यापक कल घेरेंगे सीएम की कोठी

संस, बठिडा : टेट पास बेरोजगार बीएड अध्यापकों ने 24 सितंबर को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की कोठी का घेराव करने का ऐलान किया है। इसके तहत उन्होंने अपना मांगपत्र डीसी के रजिस्ट्रार को सौंपा।

यूनियन के प्रदेश नेता तजिदर मानवाला व जिला प्रधान गुरप्रीत पक्का कलां ने कहा कि रोजगार के लिए साझे मोर्चा ने नौ महीने से शिक्षा मंत्री विजेइंद्र सिगला की संगरूर में कोठी को घेर रखा है, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही। अब बेरोजगार अध्यापक मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की कोठी घेरेंगे। यहां कुलवंत कोटश्मीर, प्रवीन कौर, अमनप्रीत कौर, कमलजीत कौर व वीरपाल कौर भी शामिल थी।

chat bot
आपका साथी