खेत मजदूरों वित्तमंत्री के कार्यालय तक किया रोष मार्च

खेत मजदूर संगठनों के साझा मोर्चा की ओर से रैली करने के बाद वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के कार्यालय तक रोष मार्च किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 09:55 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 09:55 PM (IST)
खेत मजदूरों वित्तमंत्री के कार्यालय तक किया रोष मार्च
खेत मजदूरों वित्तमंत्री के कार्यालय तक किया रोष मार्च

जागरण संवाददाता, बठिडा: विधानसभा चुनाव में मजदूरों के साथ किए वादे पूरे करने तथा अन्य मांगों को लेकर मंगलवार को ग्रामीण तथा खेत मजदूर संगठनों के साझा मोर्चा की ओर से रैली करने के बाद वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के कार्यालय तक रोष मार्च किया गया। यहां पर उन्होंने अपनी मांगों से संबंधित वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के स्टाफ को मांग पत्र सौंपा।

साझा मोर्चा की ओर से रोष मार्च से पहले रोज गार्डन के नजदीक की गई रैली के दौरान देहाती मजदूर सभा के प्रकाश सिंह नंदगढ़ व मिट्ठू सिंह घुद्दा, पंजाब खेत मजदूर यूनियन के जोरा सिंह नसराली व मास्टर सेवक सिंह मेहमा सरजा, क्रांतिकारी पेंडू मजदूर यूनियन के सुखपाल सिंह ख्यालीवाला व गुरदीप सिंह भोखड़ा, मजदूर मुक्ति मोर्चा के हरविदर सिंह सेमा व प्रितपाल सिंह, पंजाब खेत मजदूर सभा की जसवीर कौर सरां व काका सिंह मोहलां, क्रांतिकारी पेंडू मजदूर यूनियन के कुलवंत सिंह व जगजीत सिंह महराज आदि नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव के दौरान घर-घर रोजगार देने, मजदूरों के कर्ज तथा बिजली बिल माफ करने, पेंशनों में वृद्धि करने, राशन डिपो से गेहूं, चाय पत्ती, चीनी, दाल व देसी घी के पैकेट देने के वादे किए थे, लेकिन सत्ता में आने के बाद सरकार इन वादों को पूरा करने में बुरी तरह से फेल हुई है। कांग्रेस के राज में मजदूरों पर सामाजिक अत्याचार भी पहले से कई गुना ज्यादा हो गया है। अधिकार मांगते लोगों पर लाठियां बरसाई जा रही हैं। उन्होंने मजदूरों के सभी कर्जे तथा बिजली बिल माफ करने, मजदूरों को 10-10 मरले के प्लाट तथा मकान निर्माण के लिए पांच लाख रुपये की ग्रांट देने, विधवा व बुढ़ापा पेंशन पांच हजार रुपये महीना करने की मांग। नेताओं ने कहा कि अगर यह मांगें पूरी नहीं की गई तो पटियाला में साझा मोर्चा की ओर से कड़ा संघर्ष किया जाएगा। नौ से 11 अगस्त तक पटियाला मोर्चे में हजारों की गिनती में मजदूर शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी