विवाहिता ने लगाया फंदा, सास-ससुर समेत चार पर मामला दर्ज

रामा मंडी के गांव जज्जल में एक महिला ने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:35 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:35 PM (IST)
विवाहिता ने लगाया फंदा, सास-ससुर समेत चार पर मामला दर्ज
विवाहिता ने लगाया फंदा, सास-ससुर समेत चार पर मामला दर्ज

जासं,बठिडा: रामा मंडी के गांव जज्जल में एक महिला ने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना रामा पुलिस ने मृतक लड़की के स्वजनों के बयान पर उसके सास-ससुर समेत चार लोगों के खिलाफ आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज लिया है।

पुलिस को बीर सिंह निवासी जगमालवाली जिला सिरसा हरियाणा ने शिकायत दी कि उसकी 29 वर्षीय बेटी हैप्पी कौर का ढाई साल पहले हरपाल सिंह निवासी गांव जज्जल जिला बठिडा के साथ विवाह हुआ था। शादी के बाद ससुर माला सिंह, सास शांति कौर, देवर मोहनी सिंह और ताया ससुर गुरदेव सिंह उनकी बेटी को बेवजह तंग परेशान करने लगे। मौका मिलते ही जलील करते थे। इस बाबत लड़की ने उन्हें कई बार बताया, लेकिन वह लड़की का घर बसाने के चक्कर में उसे समझाकर सुसराल घर में ही रहने के लिए कहते रहे। उन्हें गत दिवस फोन आया कि उनकी लड़की की तबीयत खराब है। जब वह गांव आए तो उन्हें पता चला कि उसने घर में फंदा लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। नशे के सेवन से युवक की मौत बुधवार देर शाम गांव सेखू से पन्नीवाला जाने वाले कच्चे रास्ते पर एक युवक की लाश मिली। बाजू में नशे का इंजेक्शन लगा हुआ था, जिससे पता चलता था कि युवक की मौत नशे के सेवन से हुई है। मृतक की पहचान गुरलाल सिंह पुत्र मेजर सिंह निवासी सुखलधी के तौर पर हुई।

हेल्पलाइन वेलफेयर सोसायटी के प्रधान बौबी लहरी ने बताया कि लाश मिलने की सूचना पर वह अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचे और रिफाइनरी चौंकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर गुरजंट सिंह की उपस्थिति में लाश को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल तलवंडी साबो पहुंचाया। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ महीने से रामा मंडी और इसके साथ लगते गांवों में नशे से दर्जनों मौतें होने के बावजूद भी पुलिस नशा तस्करों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही, जिसके चलते बड़ी संख्या में नौजवान नशे की गिरफ्त में फंसकर अपनी जिदगी बर्बाद कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी