पांच लाख लेकर दिया गांजा, एसएचओ ने कहा- खूब बेचो और कमाओ, पुलिस भी साथ देगी

शहर के बेअंत नगर निवासी एक युवक ने न सिर्फ खुद को नशा तस्कर बताते हुए थाने में सरेंडर किया।

JagranMon, 06 Dec 2021 03:23 AM (IST)
पांच लाख लेकर दिया गांजा, एसएचओ ने कहा- खूब बेचो और कमाओ, पुलिस भी साथ देगी

जागरण संवाददाता, बठिडा: शहर के बेअंत नगर निवासी एक युवक ने न सिर्फ खुद को नशा तस्कर बताते हुए थाने में सरेंडर किया, बल्कि थाना सिविल लाइन के एसएचओ पर उससे नशा बिकवाने और पैसे लेने के गंभीर आरोप भी लगाए। उसने कहा कि एसएचओ ने कहा उससे पैसे लेकर गांजा दिया और कहा कि खुलकर गांजा बेचे। इसके लिए पुलिस भी उसका साथ देगी। ये सभी आरोप युवक ने पूर्व विधायक व शिअद के उम्मीदवार सरूप चंद सिगला के निवास पर पहुंचकर लगाए। सिगला ने इस मामले की जांच की और युवक को लेकर थाना थर्मल पहुंचे, जहां युवक ने सरेंडर किया। सिगला ने कहा कि बेशक यह मामला थाना सिविल लाइन से संबंधित है, लेकिन वह इसको इसलिए थाना थर्मल लेकर आए हैं ताकि वहां पर कोई अनहोनी न हो जाए। उधर, थाना सिविल लाइन के एसएचओ रविदर सिंह ने सभा आरोपों को झूठा बताया है।

बठिडा वासी युवक ने बताया कि वह बेअंत नगर में गांजा बेचने का काम करता था। इसका जब थाना सिविल लाइन के एसएचओ को पता लगा तो उसने उसके साथ संपर्क किया। उसको कहा कि वह खुलकर गांजा बेचे। इसके लिए पुलिस भी उसका साथ देगी। एसएचओ के कहने पर उसने तीन लाख रुपये का लोन लिया और घर में पड़े दो लाख रुपये के साथ कुल पांच लाख रुपये का इंतजाम किया। यह रुपये वह एसएचओ के बताए हुए पते पर दे आया। इसके बाद एसएचओ ने उसे बेचने के लिए 1.02 क्विटल गांजा मुहैया करवाया। इसको बेचने पर जो पैसे मिले, उसमें से तीन लाख रुपये नगर निगम चुनाव के समय चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के दो उम्मीदवारों और मौजूद पार्षद बलजीत सिंह राजू सरां और अशेषर पासवान को दिला दिए। इसके बाद उससे पांच लाख रुपये की और मांग की गई। एसएचओ ने कहा था कि पांच लाख रुपये और देने के बाद उसको और गांजा दिया जाएगा। इसके बाद वह एसएचओ के पास पांच लाख रुपये लेकर पहुंचा तो एसएचओ ने पांच लाख रुपये लेने के बाद उसको वहां से भगा दिया। उसको गांजा भी नहीं दिया। इसके बाद उसके व उसके परिवार पर चिट्टे की तस्करी करने का केस दर्ज करने की धमकी दी। एसएचओ ने उसके घर में छापेमारी कर सोना, चांदी, नकदी, बैंक के कागजात, एटीएम और उसकी पत्नी के सर्टिफिकेट भी ले लिए। इसके अलावा दो मोबाइल भी ले गए, जिसमें एसएचओ की रिकार्डिग है। इसके बाद उसे बार-बार धमकियां दी गई। इसलिए अब वह सिंगला के घर पहुंचा। उसने कहा कि वह नशा बेचने के लिए सजा काटने का भी हकदार है। मगर उसके परिवार की सुरक्षा की जाए। इसके बाद वह पूर्व विधायक सिगला उसे थाना थर्मल लेकर पहुंचे। मामले की जांच कर आरोपितों पर कार्रवाई की जाए: सिंगला

दूसरी तरफ पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला ने कहा कि अगर उक्त व्यक्ति के अनुसार सभी बातें सच हैं तो इस समय बठिडा का बुरा हाल हो चुका है। यहां पर हर तरफ नशा बेचा जा रहा है। यहां तक कि नशा बेचने का काम भी पुलिस ही करवा रही है। उन्होंने ऐसे मामले में जांच की मांग करते हुए आरोपितों पर कार्रवाई करने के लिए भी कहा। उन्होंने नशा बेचने के मामले में पुलिस के उच्च अधिकारियों से भी बात की है। पार्षद बोले, आरोप झूठे, घटिया राजनीति कर रहे सिंगला

पार्षद बलजीत सिंह राजू सरां और अशेषर पासवान का कहना है कि यह हमारी पार्टी को बदनाम करने की साजिश है। हमने किसी से कोई पैसा नहीं लिया। उक्त व्यक्ति नशा तस्कर है और उन पर झूठे आरोप लगा रहा है। उसे साथ लेकर शिअद-बसपा प्रत्याशी सरूप चंद सिंगला घटिया राजनीति कर रहे हैं। हमारी पार्टी किसी भी नशा तस्कर का साथ नहीं देती। गांजा बेचने के आरोप में घर में की थी छापेमारी, इसलिए लगा रहा झूठे आरोप: एसएचओ थाना सिविल लाइन के एसएचओ रविदर सिंह ने उक्त सभी आरोपों को झूठा बताते हुए कहा कि उक्त व्यक्ति अपराधी है, जो पहले भी गांजा बेचने का काम करता था। इसके घर पर कुछ दिन पहले रेड की गई थी, जिसके बाद वह उन पर आरोप लगा रहा है। उन्होंने बताया कि वह जो भी बात बोल रहा है, उसमें एक भी सच्चाई नहीं है। अगर उसमें कुछ भी सच निकलता है तो वह अपनी बेल्ट भी उतार कर रख देंगे। अब चुनाव का समय है तो वह ऐसा कर रहा है ताकि उसको नशा बेचने से रोका न जाए। वहीं थाना थर्मल के प्रभारी सब इंस्पेक्टर करणदीप संधू ने कहा कि उक्त मामला उच्च अधिकारियों के ध्यान में ला दिया है, जिनके आदेशों पर ही कार्रवाई होगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.