रिफाइनरी में इसी महीने तैयार होगा एल-2 के 100 बेड वाला अस्पताल

कोरोना महामारी की जंग में जिले की रामा मंडी स्थित गुरु गोबिद सिंह रिफाइनरी की तरफ कोविड मेक शिफ्ट कोरोना अस्पताल बनाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 10:08 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 10:08 PM (IST)
रिफाइनरी में इसी महीने तैयार होगा एल-2 के 100 बेड वाला अस्पताल
रिफाइनरी में इसी महीने तैयार होगा एल-2 के 100 बेड वाला अस्पताल

जासं,बठिडा: कोरोना महामारी की जंग में जिले की रामा मंडी स्थित गुरु गोबिद सिंह रिफाइनरी की तरफ कोविड मेक शिफ्ट कोरोना अस्पताल बनाया जा रहा है। इसका जायजा लेने के लिए सोमवार को डिप्टी कमिश्नर बी. श्रीनिवासन ने रिफाइनरी का दौरा भी किया।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि अस्पताल का काम तय समय अनुसार पूरा किया जाए ताकि कोरोना पाजिटिव मरीजों के इलाज के लिए इस अस्पताल का इस्तेमाल किया जा सके। डीसी ने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से रिफाइनरी के सहयोग से बनाए जा रहे इस कोविड अस्पताल में फिलहाल लेवल टू के 100 बेडों का प्रबंध किया जा रहा है, लेकिन आने वाले समय में इस अस्पताल को 200 बेड कर दिए जाएंगे। यह अस्पताल 31 मई तक पूरा कर लिया जाएगा और एक जून से अस्पताल शुरू कर दिया जाएगा। इस मौके पर एडीसी जरनल राजदीप सिंह बराड़, कोरोना सेल के इंचार्ज मनप्रीत सिंह अर्शी, एसई अमुलिया गर्ग, रिफाइनरी के एजीएम चरणजीत सिंह आदि उपस्थित थे। कोरोना प्रभावित ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ाई जाए सैंपलिंग और टेस्टिंग: डीसी डीसी बी श्रीनिवासन ने कोरोना महामारी के प्रकोप पर नियंत्रण करने के लिए जिला प्रशासन के उच्च अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि कोरोना प्रभावित इलाकों में टेस्टिंग और सैंपलिंग में तेजी लाई जाए। सोमवार को समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में स्थापित किए गए लेबल-2 और तीन की समर्था वाले बेडों की स्थिति के अलावा प्रतिदिन की जाने वाली कोरोना टेस्टिग, वैक्सीनेशन और आक्सीजन गैस सिेलेंडरों की स्थिति का जायजा लिया।

इस दौरान डीसी ने सेहत विभाग के संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया कि गांवों में अधिक से अधिक टेस्टिग की जाए और लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जाए कि वे कोरोना लक्षणों का पता लगने पर बिना देरी के कोरोना टेस्ट करवाएं। डीसी ने बताया कि सिविल अस्पताल में लगाए जा रहे 100 एलपीएम की क्षमता वाले आक्सीजन प्लांट को लेकर संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया है कि वह इस प्लांट के अधूरे कामों को जल्द मुकम्मल करवाएं जिससे इसे जल्द से जल्द शुरू किया जा सके। प्रतिदिन के शेड्यूल बना कर ग्रामीण क्षेत्रों में सैंपलिग और वैक्सीनेशन की जाए। इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर राजदीप सिंह बराड़, सिविल सर्जन डा. तेजवंत सिंह ढिल्लों, डा. यादविन्दर सिंह, कोरोना सैल के जिला इंचार्ज मनप्रीत सिंह, डाटा सैल के इंचार्ज नवीन गडवाल, ग्रामीण कैंपों के जिला इंचार्ज बीडीपीओ अभिनव के अलावा कोरोना सैलों के इंचार्ज विशेष तौर पर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी