लंगर हाल की कारसेवा के लिए 50 हजार रुपये दिए

कांग्रेस के हलका सेवादार खुशबाज सिंह जटाना द्वारा गांवों के विकास और किसानी संघर्ष में जान गवां चुके किसानों के लिए अपने निजी खाते में से सहायता की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:47 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:47 PM (IST)
लंगर हाल की कारसेवा के लिए 50 हजार रुपये दिए
लंगर हाल की कारसेवा के लिए 50 हजार रुपये दिए

संवाद सूत्र, तलवंडी साबो : कांग्रेस के हलका सेवादार खुशबाज सिंह जटाना द्वारा गांवों के विकास और किसानी संघर्ष में जान गवां चुके किसानों के लिए अपने निजी खाते में से सहायता की जा रही है। वहीं वह गांवों के धार्मिक समागमों और कार सेवा में भी सेवाएं भेज रहे हैं।

इसके तहत गांव नथेहा में गुरुद्वारा साहिब के लंगर हाल के नींव पत्थर रखने मौके करवाए गए सादे समागम मौके उन्होंने अपनी टीम सहित हाजिरी भरी। इस मौके लंगर हाल का नींव पत्थर रखने से पहले गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से गुरबाणी का जाप किया गया। अरदास के बाद लंगर हाल का नींव पत्थर खुशबाज सिंह जटाना ने अपने कम कमलों से किया और संगत को इस कार्य की आरंभता की बधाई दी। उन्होंने इस कार्य को पूरा करने के लिए निजी तौर पर पचास हजार रुपये की सहायता राशि भेंट की। इस मौके गुरुद्वार प्रबंधक कमेटी की तरफ से जटाना को सिरोपा देकर सम्मानित किया गया। इस मौके रणजीत सिंह संधू, दिलप्रीत सिंह, कृष्ण भागीवांदर, जसकरण सिंह, सुखमंदर सिंह, सरपंच जगसीर सिंह, कुलवंत सिंह आदि हाजिर थे। टिकाना भाई जगता जी साहिब में यज्ञ भंडारा हुआ संपन्न

सेवा पंथी टिकाना भाई जगता जी साहिब गोनियाना मंडी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की रहनुमाई में और गुरुद्वारा साहब के मुख्य महंत बाबा काहन सिंह जी के नेतृत्व में श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी के 400वें वार्षिक प्रकाश उत्सव, महंत बाबा गुलाब सिंह जी और संत बाबा भूपेंद्र सिंह जी की बरसी को समर्पित वार्षिक समागम एवं जग भंडारा संपन्न हुआ। टिकाना मुखी महंत बाबा काहन सिंह जी ने बताया कि पहले श्री गुरु ग्रंथ साहब जी महाराज के अखंड पाठ के भोग डाले गए और रागी जत्थे ने कीर्तन एवं कथा विचार कर संगत को निहाल किया। संगत के लिए लंगर का प्रबंध किया गया था साथ में बाबा काहन सिंह ने संगत को संदेश दिया कि हमें श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी के बताए हुए मार्ग पर चलकर अपना जीवन सफल करना चाहिए साथ में उन्होंने महंत बाबा गुलाब सिंह के जीवन और संत बाबा भूपेंद्र सिंह जी के जीवन के बारे में बताया । इस मौके पर संगत ने टिकाना भाई जगता जी साहिब में नतमस्तक होकर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त किया।

chat bot
आपका साथी