क‌र्फ्यू की उल्लंघन करने पर जै सिंह वाला के दुकानदारों पर केस, किसानों ने घेरा थाना

नजदीकी गांव जै सिंह वाला में वीकेंड क‌र्फ्यू के दौरान दुकानें खुली रखने के बाद संगत पुलिस की तरफ से चार दुकानदारों पर पर्चा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:13 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:13 PM (IST)
क‌र्फ्यू की उल्लंघन करने पर जै सिंह वाला के दुकानदारों पर केस, किसानों ने घेरा थाना
क‌र्फ्यू की उल्लंघन करने पर जै सिंह वाला के दुकानदारों पर केस, किसानों ने घेरा थाना

संवाद सूत्र, संगत मंडी

नजदीकी गांव जै सिंह वाला में वीकेंड क‌र्फ्यू के दौरान दुकानें खुली रखने के बाद संगत पुलिस की तरफ से चार दुकानदारों पर पर्चा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके बाद भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के नेताओं की तरफ से थाना संगत का घेराव किया गया और पंजाब सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। इस मौके पर प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते ब्लाक प्रधान कुलवंत राय शर्मा ने कहा कि एक साल से कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद एक साल बीतने के बावजूद केंद्र सरकार और पंजाब सरकार हाथ पर हाथ रखकर बैठी रही और लोगों की सुविधा के लिए या कोरोना से रोकथाम के लिए कोई प्रबंध नहीं किए गए और अब जब दूसरी लहर ने अपना रंग दिखाना शुरु किया तो सरकारी सिस्टम चकनाचूर हो गया। उन्होंने कहा कि बीते एक साल से गरीब और मध्य वर्ग के लोग कोरोना महामारी के बाद भयानक आर्थिक तंगी का शिकार हो चुके है और अब सरकार की तरफ से क‌र्फ्यू लगाकर लोगों को फिर बेरोजगार किया जा रहा हैं। उन्होंने पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक जै सिंह वाला के दुकानदारों पर दर्ज किए मामले खारिज नहीं किए जाते तब तक थाने का पक्के तौर पर घेराव किया जाएगा। इस मौके गुरतेज सिंह, बेअंत सिंह, जसविदर सिंह आदि ने भी संबोधित किया।

थाना मुखी गौरवबंश सिंह ने बताया कि डीसी बठिडा के आदेश अनुसार साप्तहिक क‌र्फ्यू के बावजूद गांव जै सिंह वाला के चार दुकानदारों की तरफ से सरकार के आदेशों की अवहेलना कर अपनी दुकानें खोली हुई थी। सहायक थानेदार रणजीत सिंह की तरफ से मौके पर जाकर सीताराम, काला सिंह, गुरजंट सिंह, थाना सिंह के खिलाफ क‌र्फ्यू नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया हैं।

chat bot
आपका साथी