जल्द बुलाएं निगम हाउस की बैठक: जगरूप गिल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्षद जगरूप सिंह गिल के अलावा पार्षद सुखदीप सिंह ढिल्लों ने नगर निगम की मेयर से हाउस की मीटिग बुलाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:53 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:53 PM (IST)
जल्द बुलाएं निगम हाउस की बैठक: जगरूप गिल
जल्द बुलाएं निगम हाउस की बैठक: जगरूप गिल

जागरण संवाददाता, बठिडा: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्षद जगरूप सिंह गिल के अलावा पार्षद सुखदीप सिंह ढिल्लों ने नगर निगम की मेयर से हाउस की मीटिग बुलाने की मांग की है। उन्होंने मेयर को एक पत्र भी सौंपा है, जिसमें हाउस की मीटिग के दौरान तीन प्रस्ताव शामिल करने की मांग की है।

उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि स्थानीय निकाय विभाग की तरफ से सीवरेज और पानी के बिलों में वृद्धि की गई है। 50 गज से ऊपर के मकानों पर भी चार्ज लगाए गए हैं, जिन्हें लागू कर दिया गया है। इसे लागू करने से पहले हाउस में विचार किया जाना चाहिए था। इसलिए अब हाउस की बैठक बुलाई जाए ताकि इस प्रस्ताव पर पुनर्विचार किया जा सके। मौजूदा कोविड-19 और में यह वृद्धि से लोगों पर करीब 60 लाख रुपये का महीने का बोझ पड़ेगा, जो कि गरीब लोगों के असहनीय है।

दोनों पार्षदों ने शहर के सीवरेज के पूर्व अकाली भाजपा सरकार की ओर से सौंपे गए प्रबंध पर भी विचार करने के लिए हाउस की बैठक में प्रस्ताव शामिल करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यह प्रबंध त्रिवेणी से वापस लेकर सीवरेज बोर्ड के हाथों में देने के लिए वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने भी कांग्रेस पार्षदों के साथ मीटिग की थी। जिसके उपरांत मनप्रीत ने स्थानीय निकाय मंत्री से भी बात कर इस संबंध में पत्र जारी करने को कहा था। त्रिवेणी कंपनी के चलते जहां सीवरेज की उचित सफाई नहीं हो रही है, वहीं दूसरी ओर निगम पर अतिरिक्त वित्तीय बोझ पड़ रहा है। पार्षदों ने इसके अलावा प्रापर्टी टैक्स की वसूली के संबंध में भी पुनर्विचार करने का प्रस्ताव शामिल करने की मांग है। जगरूप गिल से जब यह पूछा गया कि पाबंदियों के इस समय में क्या हाउस की बैठक बुलाई जा सकती है? तो उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री वर्चुअल मीटिग कर सकते हैं और वित्तमंत्री विभिन्न कार्यक्रम कर सकते हैं तो 50 लोगों की बैठक क्यों नहीं बुलाई जा सकती। टैंट लगाकर और छह फीट की दूरी रखकर भी मीटिग की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी