शहीद भगत सिंह के जन्मदिवस पर उनकी शिक्षाओं पर चलने के लिए प्रेरित किया

शहर की विभिन्न संस्थाओं द्वारा शहीद भगत सिंह का जन्मदिन मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:22 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:22 PM (IST)
शहीद भगत सिंह के जन्मदिवस पर उनकी शिक्षाओं पर चलने के लिए प्रेरित किया
शहीद भगत सिंह के जन्मदिवस पर उनकी शिक्षाओं पर चलने के लिए प्रेरित किया

संस, बठिडा: शहर की विभिन्न संस्थाओं द्वारा शहीद भगत सिंह का जन्मदिन मनाया गया। इसके तहत कालेजमें भगत सिंह की याद की उनकी जीवनी के बारे में बताया। वहीं बच्चों को भाषण मुकाबले भी करवाए गए। बच्चों को बताया गया कि हमें भगत सिंह के जीवन से शिक्षा लेनी चाहिए। उन्होंने किस प्रकार अपने सिधांतों को मुख्य रखते हुए देश को आजाद करवाया

टीचर्स होम ट्रस्ट की तरफ से भगत सिंह के जन्मदिवस पर जसपाल मानखेड़ा ने कहा कि जहां भगत सिंह किताब का पन्ना मोड़ कर छोड़ गया था आज हमें उससे आगे पढ़ना होगा। इस दौरान मेंबर बीरबल, परमजीत रामां, प्रकाश चंद, रमेश कुमार, नत्थु राम, दिलबाग सिंह, बिक्कर सिंह, संदीप सिंह भी शामिल थे।

बाबा फरीद ग्रुप आफ इंस्टीट्यूटंश के बाबा फरीद कालेज आफ एजुकेशन में भाषण मुकाबले करवाए गए। भारत भूषण ने पहला, गुरपाल सिंह ने दूसरा व सिमरन कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। बाबा फरीद के डिप्टी डायरेक्टर बीडी शर्मा ने विजेता को सम्मानित किया।

आस वेलफेयर सोसायटी की ओर से प्रधान सुरिदर सिंह मान की अगुआई में शहीद भगत सिंह पार्क में शहीद भगत सिंह का 114वां जन्म दिवस मनाया गया। नामदेव नगर में आयोजित इस समागम में शहीद भगत की प्रतिमा पर फूल मालाएं अर्पित की गई। इस मौके पर सोसायटी के सरप्रस्त मेजर सिंह सिद्धू ने कहा कि शहीद भगत सिंह के जीवन से हमें सीख लेने की जरूरत है। मनदीप कौर रामगढि़या ने कहा कि आज के युवा शहीद भगत सिंह के फैन तो बहुत हैं लेकिन उनके विचारों को कोई लागू नहीं करता। युवाओं को उनके बताए मार्ग पर चलकर देश भक्ति का जज्बा अपने मन में रखना चाहिए। यहां मेजर सिंह सिद्धू, सुरिदर सिंह मान, मेजर सिंह दादू, दीपक बंसल, गुरमीत सिंह रामगढि़या, सिमरनदीप सिंह, गुरप्यार सिंह आदि मौजूद थे। सोसायटी के प्रधान सुरिदर सिंह मान ने सभी मेहमानों का धन्यवाद किया।

chat bot
आपका साथी