सरकार की हिदायतों पर ही मनाया जाएगा आजादी दिवस: एडीसी

प्रदेश सरकार की तरफ से जारी हिदायतों के अनुसार ही 15 अगस्त को आजादी दिवस मनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 09:50 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 09:50 PM (IST)
सरकार की हिदायतों पर ही मनाया जाएगा आजादी दिवस: एडीसी
सरकार की हिदायतों पर ही मनाया जाएगा आजादी दिवस: एडीसी

संस, बठिडा: कोविड-19 के चलते कोरोना की तीसरी संभावी लहर को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार की तरफ से जारी हिदायतों के अनुसार ही 15 अगस्त को आजादी दिवस मनाया जाएगा। इस संबंध में एडीसी परमवीर सिंह ने जिला स्तरीय समागम की आगामी तैयारियां को लेकर मीटिग की। साथ ही समागम को सफलतापूर्वक करवाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस दौरान उन्होंने शहर के विभिन्न चौकों की सजावट और साफ-सफाई के साथ विभिन्न स्थानों पर स्वागती गेट लगाने के भी आदेश दिए। साथ ही कहा कि कोरोना महामारी के मद्देनजर समारोह वाले स्थान को सैनिटाइज किया जाए। समारोह में आने वालों की सैनिटाइजेशन भी की जाए। इसके अलावा मल्टीपर्पस स्टेडियम की सफाई और पानी का छिड़काव करना यकीनी बनाएं। डिप्टी डायरेक्टर सैनिक भलाई विभाग को आर्मी बैंड और जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री और सेकंडरी को पीटीआइ शो के लिए बैंड का प्रबंध करने, पुलिस विभाग को प्रेड के लिए टुकड़ियां तैयार करने व सरकारी राजिदरा कालेज के प्रिसिपल व कमांडट एनसीसी को प्रेड के लिए लड़के और लड़कियों गाइड करने के निर्देश दिए गए। इसके सचिव रीजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी और जनरल मैनेजर पीआरटीसी बठिडा को आजादी संग्रामियों के लिए बस अड्डे से स्टेडियम तक लाने और छोड़ने के लिए बसें के जरूरी प्रबंध करने, सचिव जिला रेड क्रास सोसायटी बठिडा को समारोह दौरान जरूरतमंदों को ट्राई साइकिल और सिलाई मशीनों की बांटने के लिए कहा।

डिप्टी डायरेक्टर सैनिक भलाई को शहीद नंद सिंह चौंक, सहायक आबकारी और कर कमिश्नर मोबायल विग को थर्मल प्लांट की झीलों के पास बने भाई घन्हैया चौक, जनरल मैनेजर जिला उद्योग केंद्र को घोड़े वाला चौक की साफ-सफाई की सजावट करने के लिए निर्देश दिए। इसी तरह जिला मैनेजर मार्कफैड को बाबा वाल्मीकि चौक, प्रिसिपल सरकारी राजिदरा कालेज को सर्कट हाऊस नजदीक चौंक, कार्य साधक अधिकारी नगर सुधार ट्रस्ट को डोलफिन चौक, जिला मैनेजर पनसप को खेल स्टेडियम के पिछले तरफ वाल्मीकि चौक और कमिश्नर नगर को मिनी सचिवालय के पास के डा. आंबेडकर पार्क की सफाई और सजावट यकीनी बनाने के लिए कहा। इसके अलावा अधिक डिप्टी कमिश्नर ने शहर के अंदरूनी प्रमुख स्थानों जैसे कि गोनियाना रोड, तिन्नकोनी चौंक नजदीक, हनुमान चौंक नजदीक, माल रोड नजदीक फायर ब्रिगेड चौंक, नहर नजदीक, सर्कट हाऊस नजदीक राजिदरा कालेज चौंक और भाई मनी अस्पताल नजदीक सजावटी गेट बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए। इस दौरान हरजोत कौर, पीसीएस बबनदीप, एसपी हेडक्वार्ट सुरिदरपाल सिंह, सहायक सिवल सर्जन डा. अनुपमा शर्मा के अलावा अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी